Rajasthan Weather Update: आधा फरवरी गुजर चुका है लेकिन मरुधरा में मौसम में हो रहा बदलाव ठहरने का नाम नहीं ले रहा है. राजस्थान में मौसम की उठा-पटक लगातार जारी है. दोपहर में कभी अचानक से एकदम गर्मी हो रही है तो रात के समय तापमान एकदम ही कम हो जाता है. एक बार फिर से मरुधरा में मौसम में बदलाव हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

14 फरवरी की सुबह चली सर्द हवाओं ने लोगों को फिर से ठंड का एहसास कर दिया. एक तरफ जहां आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही, वहीं गुरुवार के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. राजस्थान के मौसम में हो रहे लगातार बदलाव के चलते कभी तेज धूप निकल रही है तो कभी घना कोहरा छा रहा है, कभी बादल छा रहे हैं. इतना ही नहीं, कई जगहों पर बूंदाबांदी होने से लोगों को सेहत से जुड़ी दिक्कतें तो हो ही रही हैं, वहीं दूसरी ओर किसानों को भी फसलों की चिंता सता रही है. 


यह भी पढे़ं- Rajasthan Goldmines News : राजस्थान में इतना Gold आया कहां से ? बांसवाड़ा के इस गांव में सोने के भंडार की होगी जल्द निलामी


 


बीती 14 फरवरी को राजस्थान के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला. इसके साथ ही देश के उत्तरी पहाड़ी इलाकों से धोरों की तरफ बह रही बर्फीली हवाओं के चलते आदि फरवरी में लोगों ने सड़कड़ाती सर्दी का एहसास किया. मौसम विभाग के मुताबिक, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते गुरुवार से मौसम में बदलाव होगा. 


कई जगहों पर छा सकता कोहरा
मौसम विभाग की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक, आज दिन के समय भरतपुर, धौलपुर, बूंदी, करौली, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, अलवर, अनूपगढ़ और केकड़ी में तापमान कम रहेगा. वहीं अगर रात में कम तापमान की बात करें तो श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, दौसा, डीडवाना, खैरथल, फलोदी, भरतपुर, बीकानेर में सर्दी का असर देखा जा सकता है. मौसम विभाग से जारी जानकारी के मुताबिक, 15 फरवरी को राजस्थान के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी के आसार हैं. इसके साथ ही सूर्योदय के समय कुछ जगह पर कोहरा भी देखा जा सकता है.


मौसम विभाग की तरफ से जाने जारी जानकारी के अनुसार, राजस्थान में मौसम साफ बना रहेगा. हाल ही में मौसम विभाग ने राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में ठंड के कम होने की की बात कही थी लेकिन अब पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण कुछ जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है. बता दें कि 17 फरवरी से मौसम अचानक बदल सकता है इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ का असर धीरे-धीरे कम हो जाएगा.