Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सोमवार को मौमस साफ रहा और पारे में  2-3 डिग्री तक बढ़ गया. वहीं, 29-30 मार्च से प्रदेश में एक नया पश्चिती विक्षोभ एक्टिव होने वाला है. इसके चलते  29 मार्च को जोधपुर और बीकानेर के कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश के आसार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 मार्च से फिर शुरू होगी बारिश 
इसके बाद  30 मार्च को एक्टिव हुए इस नए पश्चिती विक्षोभ का असर ज्यादा देखने को मिलेगा, जिससे राज्य के अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही तेज हवाएं भी चलने के साथ ओले भी गिर सकते हैं. इसके कारण तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जाएगी. 


फिर एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले अप्रैल के महीने की शुरुआत में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिससे एक बार फिर आंधी-तूफान, बारिश और ओले गिरने जैसी गितिविधियां शुरू हो सकती हैं, जिससे तापमान गिर जाएगा. 


बाड़मेर में लगातार बिगड़ रहा मौसम का हाल 
वहीं, अगर राज्य के बाड़मेर जिले की बात करें तो वहां मौसम लगातार बदल रहा है. वहां पिछले 20 दिनों के अंदर सात बार आंधी के साथ बारिश हो चुकी है. इसके साथ ही जिले में तेज हवाएं भी चली, जिसके कारण किसानों का सारी फसलें बर्बाद हो गई और पेड़-पौधे के साथ बिजली-पोल भी उखड़ गए. प्रदेश के अलवर जिले में राजगढ़ टहला क्षेत्र में शुक्रवार को ओले गिरे, जिससे किसानों की उगी-उगाई फसल चौपट हो गई. 


बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता 
इस बारिश और ओले ने पूरे प्रदेश के किसानों की फसलें बर्बाद करके रख दी हैं, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है. वहीं, एक बार फिर नया पश्चिम विक्षोभ ने  किसानों की चिंता बढ़ा दी है. 


यह भी पढ़ेंः IPS दिनेश MN के नाम में छिपा है उनके गांव और पिता से जुड़ा ये राज, जानिए क्या है पूरा मतलब


यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal 28 March 2023 : मकर-कुंभ-मीन के लिए गुड न्यूज, कन्या सेहत का रखें ध्यान