Rajasthan Weather Update: हर साल अगस्त महीने में ही  राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश होती है, इस बार यही महीना सूखा बीतता जा रहा है. वहीं  हवा में नमी के कारण कुछ जगहों पर बारिश हुई. जिससे पिछले 24 घंटे में जयपुर, धौलपुर और दौसा जिले में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने आगले तीन घंटो के लिए  मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 सितंबर में बदलेगा मौसम
जयपुर मौसम विभाग की तरफ से जारी इस मौसमी अलर्ट में विभाग ने सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी , बारां , कोटा और सीकर सहित कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जिसके साथ मौसम विभाग में इन इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले दिनों सुस्त पड़ी मानसून गतिविधियां फिर एक्टिव हुई हैं. ऐसे में जयपुर, अलवर समेत कई जगहों पर बारिश की संभावना नजर आ रही है.


 



सूबे में एक सितंबर से 7 सितंबर तक मौसम में बदलाव आ सकता है. बारिश की एंट्री से लोगों को गर्मी और उमस से कुछ राह के आसार जताए जा रहे. पूर्वोत्तर भारत के कई क्षेत्रों, और उससे सटे पूर्वी भारत के क्षेत्र, हिमालय की तलहटी, पूर्वी-मध्य भारत एवं दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ क्षेत्रों में सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है. देश के शेष हिस्सों के अधिकांश क्षेत्रों में सामान्य या सामान्य से कम वर्षा होने की संभावना है.


ये भी पढ़िए-


Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट


अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद