Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम एक बार फिर बदल जाएगा. पहाड़ी इलकों में पड़ रही बर्फ से सर्दी बढ़ सकती हैं, जिसका असर कल शाम से ही प्रदेश में देखने को मिल गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके चलते पारा तीन-चार डिग्री तक की गिर सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक इसका असर 16 फरवरी तक पूरे राज्य में दिखाई देगा. मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल, लद्दाख और कश्मीर में हुई बर्फबारी से मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है. 


एक बार फिर गिरा राजस्थान का पारा 
पहाड़ी इलकों में चलने वाली ठंडी हवाओं को असर रविवार शाम से ही कई राज्यों में देखने को मिल रहा है, जिससे तापमान गिर गया है. इसके कारण कई इलाकों में सर्दी बढ़ गई है. वहीं, चूरू, झुंझुनूं , बीकानेर और सीकर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक गिर गया है. 


सीकर में फिर देखने को मिला कोहरा 
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 6 दिनों तक इन सर्द हवाओं का असर बना रह सकता है, जिससे लोगों को एक बार फिर सर्दी का सामान करना पड़ेगा. जयपुर के मौसम केन्द्र द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, सीकर, अजमेर, पिलानी, गंगानगर, बीकानेर, सीकर, चित्तौड़गढ़, चुरू में पारा 1 से लेकर 4 डिग्री तक कम हो गया है. इसके चलते सीकर में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री से गिरकर 12.5 पर पहुंच गया है और यहां के आसपास के इलाकों में कोहरा भी देखने को मिल रहा है. 


शनिवार को कोटा का तापमान रहा सबसे ज्यादा 
राज्य का मौसम लगातार बदल रहा है, जिसके कारण एक तरफ जहां प्रदेश में ठंड बढ़ गई है, वहीं, दूसरी तरफ यानि दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में दिन में गर्मी आनी शुरू  हो गई. कोटा, बारां, बूंदी में पारा 31 डिग्री के पार पहुंच गया है. शनिवार को कोटा का तापमान सबसे ज्यादा रहा है. 


15 फरवरी तक रहेगा ठंडी हवाओं का असर 
पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ पड़ने से ठंडी उत्तरी हवाओं  का असर राज्य में 15 फरवरी तक देखने को मिल सकता है. वहीं, 16 फरवरी से पारा फिर बढ़ना शुरू हो जाएगा. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान का बदलेगा मौसम, फिर चलेंगी सर्द हवाएं