Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिलहाल सुबह और शाम लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है. सुबह और शाम लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं, वहीं ज्यादातर घरों में रजाई फिलहाल संदूक की पेटी में बंद नहीं हुई है. राजस्थान में मौसम बदल रहा है, दोपहर में तेज धूप लोगों को गर्मी का एहसास करवा रही है, लेकिन शाम होते-होते ये गर्मी वापस ठंड में बदल जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में तेज गर्मी पड़ना शुरू हो जाएगी.मौसम विभाग के अनुसार, 13 मार्च को एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. इससे उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रहने की संभावना है. इसके साथ ही कुछ जिलों में इसके प्रभाव के बारिश होने की भी आशंका जताई जा रही है. 


ये भी पढ़ें-Rajasthan live News: मंत्री ओटाराम देवासी को हार्ट अटैक, SMS के ICU में भर्ती, पढ़ें प्रदेश की बड़ी खबरें...


 


फतेहपुर क्षेत्र में हल्की सर्दी का असर सुबह शाम बना हुआ है. कल सोमवार को दोपहर बाद आसमान में बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते कल भी न्यून्तम तापमान में बढोतरी दर्ज की गई थी. आज का तापमान डिग्री 14.0 दर्ज किया गया.


ये भी पढ़ें- Top 10 Rajasthan News: राजस्थान में NIA की रेड मामले में बड़ा अपडेट, विदेशों से आया रुपया खालिस्तानियों को मिला, एक क्लिक में पढ़ें प्रदेश की बड़ी खबरें


 


हालंकि देर शाम हवा चलने से सर्दी का एहसास हुआ. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज का न्यूनतम तापमान डिग्री 14.0 दर्ज किया गया है.  बीते कल का न्यूनतम तापमान बढ़त के साथ 13.7 डिग्री दर्ज किया गया था.


बता दें कि पिछले दिनों प्रदेश में बारिश, अधंड, तेज हवाओं और ओले गिरने की गतिविधियां नजर आई थी, जिससे लोगों की तबियत पर असर पड़ा और खांसी-जुकाम के मरीज तेजी से बढ़ने लगे. इसके अलावा इन गतिविधियों से किसानों की फसलों को भी नुकसान हुआ.