Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून खत्म होने के बाद भी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश के पूर्वी इलाकों में भी बारिश का दौर जारी है. बीते चार दिनों से राज्य के 12 से अधिक जिलों में बारिश का मौसम बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के अनुसार, रोजाना बारिश को लेकर अलर्ट जारी है, जिसके चलते जयपुर के साथ कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक महसूस होने लगी है. ऐसे में मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक, आज सोमवार यानी 14 अक्टूबर में 17 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है. 



अगर बीते दिन रविवार की बात करें तो अजमेर में अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री, उदयपुर में 25.5, चित्तौड़गढ़ में 27.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 26.7 डिग्री, जोधपुर में 31.6 डिग्री और भीलवाड़ा में 26.7 डिग्री  दर्ज किया गया. वहीं, उदयपुर में बीते 24 घंटों के दौरान 4 इंच यानी 100 एमएम से अधिक बारिश हुई. अक्टूबर महीने में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई. 



मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी सोमवार को राजस्थान में बारिश आने की आशंका है, जिसको लेकर 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.



साथ ही राजस्थान के दक्षिणी हिस्से उदयपुर, कोटा और जोधपुर शामिल है. इस दौरान आने वाले 3-4 दिन बादल छाए रहने और बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है. राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी भागों में मौसम शुष्क रहने की आशंका है. 



मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी हवाओं के असर से दक्षिणी राजस्थान के जोधपुर, कोटा और उदयपुर के कुछ भागों में आने वाले तीन-चार दिन बादल छाए रह सकते हैं. कुछ जगहों पर हल्की और मध्यन बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान  राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है.