Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के विदाई के बाद अब धीरे-धीरे हल्की-हल्की ठंड का एहसास होना शुरू हो गया है. ज्यादातर जिलों में विगत कुछ दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में दीपावली पर कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- भरतपुर-धौलपुर में सबसे पहले और जैसलमेर-बाड़मेर में आखिरी में दिखेगा चांद



मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आगामी 48 घंटों में प्रदेश के 4 संभागों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. जिसमें जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर हैं. साथ ही जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. 22 से 25 अक्टूबर तक पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा.


 



सीकर में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान 


मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में सबसे कम तापमान हिल स्टेशन माउंट आबू के अलावा सीकर में दर्ज किया गया. सीकर में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री, जबकि माउंट आबू में 14.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. उदयपुर, हनुमानगढ़, चित्तौड़गढ़, जालोर, करौली, अलवर और भीलवाड़ा में रात का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज हुआ है. 


 



जैसलमेर में तापमान सबसे अधिक 


बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक तापमान जैसलमेर में दर्ज हुआ है. जैसलमेर में 19 अक्टूबर को 39.2 डिग्री तापमान रहा.  जयपुर,अजमेर, सीकर, कोटा, अलवर, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, धौलपुर, जोधपुर, जालोर, करौली, धौलपुर, बीकानेर, फलोदी, चूरू और बारां में दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया.



कहां रहा कितना तापमान


राजस्थान के श्रीगंगानगर में 39.2, फलौदी में 38.6, बीकानेर में 38.3, जैसलमेर में 39.2, बाड़मेर में 39, पिलानी में 38.5, चूरू में 38.4, जोधपुर में 37.5, अलवर में 36.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 



हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!