Jaipur: राजस्थान में कम दबाव वाले क्षेत्र का असर शुरू हो चुका है. इसी कारण 12 सितंबर तक राजस्थान (Rajasthan) की कई जगहों पर बहुत ज़्यादा बरसात होने की संभावना है. इसको लेकर पहले ही अलर्ट जारी हो चुका है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- राजस्थान इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, ISI के लिए काम करने वाला 1 आरोपी गिरफ्तार


राजस्थान में आने वाले कुछ दिनों तक कई जगहों पर अच्छी बरसात (Rain) होने की संभावना हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार पिछले 24 घंटों में सिरोही, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ व बाड़मेर जिलों में कहीं-कहीं भारी व एक-दो स्थानों पर बहुत ज़्यादा बरसात हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिनों तक अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है. पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा. पश्चिमी राजस्थान की भी कुछ जगहों पर अच्छी बारिश होने की संभावना है. 
 
मौसम विभाग (IMD) के अनुसार ओडिशा और आसपास की जगहों में कम दबाव का क्षेत्र अभी भी बना हुआ है. मानसून की ट्रफ लाइन भी अपनी सामान्य स्थिति से गुजर रही है. यही कारण है कि राजस्थान की ज्यादातर जगहों पर अगले कुछ दिनों तक अच्छी बारिश होगी. 


यह भी पढ़े- Chomu के युवक ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा-मेरे साथ धोखा हुआ है, मैं मर रहा हूं


राजस्थान में 11 सितंबर को कोटा, बारां, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद, सिरोही, जालौर, पाली, बाड़मेर में कहीं-कहीं पर बहुत ज़्यादा बरसात होगी. वहीं, अगर 12 सितंबर की बात करें तो अजमेर, अलवर, भरतपुर, धोलपुर, दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, जालौर, पाली, नागौर और जोधपुर में भी बहुत ज़्यादा बरसात होने की संभावना है.