Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव हुए मानसून की रफ्तार धीमी पड़ती दिख रही है. पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद आज कुछ क्षेत्रों में मौसम खुशनुमा नजर आया. काले बादलों के बाद निकली धूप को देख लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं, मौसम विभाग की मानें, तो आज पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मानसून की गतिविधियों पर लगेगा ब्रेक
हालांकि, राज्य के दक्षिणी भागों में आगामी 48 घंटे में कुछ जगहों पर बारिश दर्ज की जा सकती है. आज आगामी 48 घंटे के दौरान भरतपुर, जयपुर व उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, आज से प्रदेश में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होगी. 30 अगस्त से 1 सितंबर तक केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. 



सुबह हुई बारिश शहर में आफत बनकर आई
धौलपुर में सुबह हुई बारिश ने फिर से शहरवासियों के लिए परेशानी खड़ी कर दी. बारिश का तेज दौर शुरु होने से शहर के मुख्य बाजारों और पॉश कॉलोनियों में जलभराव की समस्या हो गई और मुख्य बाजार जगन चौराहा हरदेवनगर पर पानी भर गया और लोगों का निकलना मुश्किल हो गया. वाहन बंद हो गए, मकानों घरों दुकानों में पानी घुस गया. लगभग पूरे शहर में जलभराव की स्थिति से आमजन बहुत दुखी है. बाजार और सड़क ताल तलैया बन गए. जिला अस्पताल, जगन तिराहा, संतर रोड, हरदेव नगर, सैंपऊ रोड पर ज्यादा पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 



इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
इसी बीच मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, धौलपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनू और चूरू जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं आगामी 3 घंटे में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की जा सकती है. 



ये भी पढ़ें- Rajasthan Romantic Places: पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जाने के लिए बेस्ट है ये जगह ! 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!