Rajasthan Weather Update : प्रदेश में बीते तीन दिनों से लगातार दिन और रात के तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी का असर अब लगातार बढ़ने लगा है. बीते तीन दिनों में जहां दिन के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है. तो वहीं इस दौरान रात के तापमान में भी करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट के साथ ही सर्दी अपने तेवर दिखाने लगी है. बीते 24 घंटों में जहां 3.9 डिग्री के साथ फतेहपुर में रात का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया तो वहीं हनुमानगढ़ और अलवर में 23.8 डिग्री के साथ दिन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में बीते 24 घंटों में एक बार फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. बीती रात 3.9 डिग्री के साथ पूर्वी राजस्थान के फतेहपुर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. तो वहीं 4.2 डिग्री के साथ पश्चिमी राजस्थान के चूरू में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. इस दौरान 15 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया,साथ ही 3 जिलों में रात का तापमान 5 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है.


तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी दिखाने लगी तेवर


पिछले 24 घंटों में दिन-रात के तापमान में गिरावट दर्ज
बीती रात 3.9 डिग्री के साथ फतेहपुर में सबसे कम तापमान दर्ज


3 जिलों में बीती रात 5 डिग्री से नीचे पहुंचा रात का तापमान
प्रदेश के 15 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज


वहीं 23.8 डिग्री के साथ अलवर, हनुमानगढ़ में सबसे कम तापमान दर्ज
प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का पारा 27 डिग्री से नीचे दर्ज


मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अब लगातार तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी का प्रकोप और बढ़ता हुआ नजर आएगा. इसके साथ ही दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.


ये भी पढ़े..


इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों की बढ़ी मुसीबत, हाईकोर्ट ने विधानसभा स्पीकर और सचिव से मांगा जवाब


राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह