Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का मिजाज बिल्कुल बदल चुका है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होगा, जिससे तापमान में 3 से 5 डिग्री गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. इसके बाद 14 से 15 फरवरी तक मौसम एक बार फिर बदल जाएगा और पारा बढ़ जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश (Rajasthan Weather Update) में पिछले 48 घंटों में 3-5 डिग्री तक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि तापमान में फिर बदलाव आने की संभावना जताई जा रही है. मौसम बदलने से सुबह और शाम में सर्दी महसूस होने लगी है. 


18 फरवरी के बाद मिलेगी राहत 
वहीं, आज हवाएं चलने से मौसम में ठंडा होने की संभावना बनी हुई है और एक सप्ताह तक मौसम शुष्क बना रहेगा. इसके बाद इससे 18 फरवरी के बाद ही राहत मिलने की उम्मीद है. 


सुबह-शाम की सर्दी 
इस तरह मौसम में बदलाव होने के कारण लोगों को कभी गर्मी, तो कभी सर्दी का अहसास हो रहा है, जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है. इससे लोगों को सर्दी जुखाम, गले में दर्द जैसी बीमारियां बढ़ रही हैं. इन दिनों दिन में धूप और सुबह-शाम सर्दी का असर बना हुआ है. 


कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का प्रभाव 
प्रदेश में बीती 24 घंटों में कोटा में अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं,  चित्तौड़गढ़  में 9.9 डिग्री पारा रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग का कहना है कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राज्य में पारा ऐसे ही गिरता-बढ़ता रहने वाला है, जिससे गर्मी और सर्दी का अहसास होगा. इस समय लोगों को अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है. 


यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी आज दौसा में करेंगे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का लोकार्पण, जानिए एक्सप्रेस-वे की खासियत


यह भी पढ़ें : सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ