जयपुर: जिले के सामोद थाना इलाके के बन्दोल घाटी में महामाया मंदिर के पास सार्वजनिक प्याऊ की भूमि का जिन्न एक बार फिर से निकल आया है. इस भूमि को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है. सामोद कस्बे के लोग भी भूमि को बचाने के लिए कलेक्टर तक गुहार लगा चुके हैं. इतना ही नहीं लोग धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं. अब भाजपा प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने इस भूमि को लेकर अधिकारियों पर संगीन आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के नुमाइंदों ने सार्वजनिक प्याऊ की भूमि को खुर्द खुर्द करने का काम किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि सरकार के नुमाइंदों ने भू माफियाओं से मिलकर माफियों को खातेदारी का अधिकार दे दिया. भू-माफियाओं को नसीहत देते हुए कहा कि यह बेशकीमती भूमि सार्वजनिक थी, सार्वजनिक रहेगी. आने वाले वक्त में सामोद के लोगों के साथ न्याय जरूर होगा.


यह भी पढ़ें: 25 सितंबर के घटनाक्रम पर CM गहलोत बोले- दूसरों को नेता मानने से अच्छा विधायकों ने बगावत करना सही समझा


जमीन फिर सार्वजनिक होगी


रामलाल शर्मा ने कहा कि अब भूमि वर्षों से सार्वजनिक रही है महामाया मंदिर में दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालु इस भूमि पर बैठकर विश्राम करते हैं, लेकिन अब खातेदारी का हक देने के बाद भूमाफिया इस पर चारदीवारी करने की फिराक में है. पत्थर गढ़ी के आदेश नहीं होने के चलते अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. इधर तहसीलदार ने इसे भूमि को लेकर सामोद थाना अधिकारी को खातेदारों को पाबंद करने के निर्देश दिए हैं कि जब तक पत्थर गढ़ी के आदेश नहीं हो तब तक किसी भी तरह से इस भूमि पर निर्माण नहीं किया जा सकता है. चर्चा इस बात की है कि इस भूमि को खुर्द बुर्द करने में एक सेवानिवृत्त आईएएस और CMO के अधिकारी का हाथ बताया जा रहा है.


Reporter- Pradeep Soni