RBSE 10th Result 2023: राजस्थान में अब 10वीं बोर्ड के रिजल्ट का सबको इंतजार है, दरअसल बीते दिन दो दिन के अंतराल में ही 8 वीं और 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी किए गए हैं. उसके बाद से राजस्थान 10वीं बोर्ड के रिजल्ट की उम्मीद और भी बढ़ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि जानकारों कि मानें तो राजस्थान आरबीएसई 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट कभी-भी जारी किया जा सकता है. रिजल्ट देखने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.edu.in पर विजिट करें.


मेरिट लिस्ट जारी नहीं होगी 
उम्मीद है कि एक सप्ताह के भीतर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर 10वीं कक्षा के परिणाम भी जारी कर देगा. पिछले साल 2022 में राजस्थान बोर्ड 10वीं का परीक्षा परिणाम 99.56 फीसदी रहा था. छात्राओं का रिजल्ट 99.62 फीसदी और छात्रों का रिजल्ट 99.51 फीसदी रहा था. प्रवेशिका में 99.41 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे. राजस्थान बोर्ड आरबीएसई 10वीं रिजल्ट में इस बार भी न तो मेरिट लिस्ट जारी होगी और न ही टॉपरों के नामों की घोषणा होगी. 


जी राजस्थान की साइट पर देखें सबसे पहले रिजल्ट
rajeduboard.rajasthan.edu.in , rajresults.nic.in के अलावा जी राजस्थान की साइट पर भी आसानी से देख सकते हैं, आपको बता दें कि हालांकि अभी राजस्थान बोर्ड की तरफ से 10वीं परिणाम के समय को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन अगले सप्ताह के अंत में 10वीं के नतीजे आने के आसार हैं.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Mega Job Fair 2023: राजस्थान मेगा जॉब फेयर में नौकरियों की भरमार, 400 से अधिक कंपनियां लेंगी हिस्सा, 10 हजार पदों पर भर्ती