Jaipur: कीमती धातुओं में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. आज सोना और चांदी कीमतों (Gold-Silver Price Today) में उछाल रहा. त्यौहारी मांग का असर अब घरेलू बाजार पर है. खुदरा और थोक खरीदी के साथ कॉरपोरेट गिफ्ट का बाजार भी अब सुधरने लगा है. घरेलू मांग में सुधार और अंतराष्ट्रीय बाजार में मांग सुधरने का असर कीमतों पर दिखा. चांदी की औद्योगिक मांग भी आज सुधरी, जिससे कीमतों में उछाल दिखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- CJ अकील कुरेशी ने 6 न्याययाधीशों को दिलाई शपथ, जोधपुर मुख्यपीठ में आयोजित हुआ समारोह


जयपुर सराफा बाजार (Jaipur Sarafa Market) में आज सोना कीमतों (Gold Rate Today) में 500 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी कीमतों में 250 रुपये किलो की तेजी रही. जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट कीमतों में 175 रुपये प्रति दस ग्राम का उछाल रहा. सोना 24 कैरेट 48,800 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं सोना जेवराती 200 रुपये की तेजी के साथ 46,600 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा.


यह भी पढ़ें- सर्दी, जुकाम, बुखार की शिकायत, मलेरिया और डेंगू के मरीजों में हुई बढ़ोतरी 


सोना 18 कैरेट 500 रुपये की तेजी के साथ 38,400 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 30,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी कीमतों (Silver Price Today) में आज तेजी देखने को मिली. चांदी कीमतों में 250 रुपये प्रति किलो का रिकार्ड उछाल रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 65,150 रुपए प्रति किलो रही। ज्वेलर्स का कहना है कि घरेलू मांग में तेजी और निवेशकों का रुख बना रहेगा. आने वाले दिनों में कीमती धातुओं में भारी उछाल देखने को मिल सकता है। त्यौहारी सीजन को लेकर बाजार में खरीदी तेज रहेगी.