Jaipur: प्यार एक ऐसी चीज है, जिसकी आज हर किसी को जरूरत है. अक्सर आपने पहले प्यार के बारे में सुना होगा कि वह भुलाया नहीं जा सकता है. वहीं, आजकल की भागदौड़ भरी बिजी जिंदगी में रिश्तों की डोरी कमजोर सी होती जा रही है. जरा-जरा सी बात पर नए कपल ब्रेकअप कर लेते हैं. नए ही क्यों, अच्छी खासी उम्र के लोग भी छोटी-छोटी बातों पर उलझकर एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई बार अलग होने के बावजूद कपल एक-दूसरे को बहुत ज्यादा मिस करते हैं. रिलेशनशिप में सच्चा प्यार होकर भी दोनों का एक-दूसरे से अलग हो जाना बाद में पछतावा हो जाता है. कई लोगों को बाद में गलती का एहसास तो होता है लेकिन शर्म या अन्य वजहों से वह दोबारा अपने एक्स से प्यार का इजहार नहीं कर पाते. 


यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


झगड़े के बाद ब्रेकअप होने के बाद लोगों को समझ नहीं आता है कि दोबारा कैसे एक्स के पास वापस जाएं? उससे क्या बात करें कि वह नाराज होने के बजाय आपकी जिंदगी में वापस आ जाए? इसके लिए हम आपको रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं, जो आपकी लाइफ में एक्स को लाने में मदद कर सकती हैं.


यह भी पढे़ं- किसी भी पति को पत्नी को कभी नहीं बतानी चाहिए ये 4 बातें, जीवनभर उठाएगी इसका फायदा


सोशल मीडिया पर न बजाएं डंका
आजकल सोशल मीडिया हर किसी की जरूरत बन गया है. जन्मदिन हो या कोई और बात, हर चीज को लोग सोशल मीडिया में शेयर करना पसंद करते हैं. यहां तक लोग बीमार भी हों तो उसे भी पोस्ट कर देते हैं. ऐसे में अगर आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है या फिर गर्लफ्रेंड को सबक सिखाने के लिए ब्रेकअप करने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें कि अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कोई भी बात सोशल मीडिया पर न शेयर करें. इससे आपके रिलेशनशिप पर बुरा असर पड़ेगा और एक्स के वापस आने चांसेस कम हो जाएंगे. 


डेटिंग में न करें जल्दबाजी
कई बार लोग ब्रेकअप के तुरंत बाद ही अपना अकेलापन दूर करने के लिए किसी और को डेट करना शुरू कर देते हैं पर यह सही नहीं है. ब्रेकअप के तुरंत बाद ही डेटिंग शुरु करने से रिलेशनशिप पर गलत असर पड़ता है. एक्स ब्वॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के साथ पैचअप के चांसेस बिल्कुल खत्म हो जाते हैं. कई बार लड़के/लड़कियां ब्रेकअप भी इसी वजह को जानने के लिए करते हैं कि उनके बगैर सामने वाला रह सकता है या प्यार के लिए वापस आ सकता है.


जरूर जाने ब्रेकअप की वजह
अक्सर देखा गया है कि आजकल के कपल एक-दूसरे को बिना वजह बताए ही ब्रेकअप कर लेते हैं. यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है. अगर आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप करता भी हो तो इसके बारे में उससे बैठकर बात करें. इसकी वजह जानें. हो सकता है कि बात बिगड़ने के बजाय बन जाए.


यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल


एक-दूसरे को कभी न बोलें गलत
कई बार देखा गया है कि ब्रेकअप के बाद लोग एक-दूसरे के बारे में गलत बातें बोलना शुरू कर देते हैं. कोई एक-दूसरे के कैरेक्टर पर सवाल उठाता है तो कोई कुछ गंदी आदतों को लेकर. यकीन मानिए एक कपल के पैचअप में सबसे बड़ा रोड़ा यह बातें होती हैं. अगर एक्स वापस अपने प्यार के पास लौटना भी चाहे तो उसकी कही गलत बातें उसे वापस आने से रोकती हैं. ऐसे में एक्स के साथ पैचअप की बात तो भील ही जानी चाहिए.