Jaipur News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आज से प्रदेश में चुनावी शंखनाद करने जा रही है. आरएलपी की ओर से बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ मुख्यालय पर आज किसान महापंचायत आयोजित की जाएगी, जिसमें किसानों की कर्ज माफी, बकाया कृषि कनेक्शन देने, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर हुंकार भरी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान विधानसभा के चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के बाद अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से चुनावी बिगुल फूंका जा रहा है. 


यह भी पढ़ें- बीजेपी ने सौंपी वसुंधरा राजे को बड़ी जिम्मेदारी, केंद्र या राज्य कहां चलेगा जादू ?


 


आरएलपी की ओर से प्रदेश में किसान बेरोजगारी सिंचाई कानून व्यवस्था आदि मुद्दों को जोर-जोर से उठाया जा रहा है. आरएलप संयोजक हनुमान बेनीवाल युवाओं और किसानों के साथ ही 36 कौम के साथ होने का दावा करते रहे हैं. पार्टी की ओर से शुरू किए जा रहे इन आंदोलनों में किसानों की युवाओं के साथ आमजन से जुड़े मुद्दों पर फोकस किया जा रहा है. 


क्या दिया गया यह नाम
आरएलपी की ओर से इस महीने चार बड़ी सभाएं रैलियां और 4 बड़े प्रदर्शन किए जाएंगे. इसकी शुरुआत आज सुबह 11 बजे बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ मुख्यालय पर महापंचायत से होने जा रही ही. पार्टी की ओर से इसको हुंकार रैली का नाम दिया गया है. 


ये लोग करेंगे संबोधित
श्रीडूंगरगढ़ कृषि मंडी प्रांगण में होने वाली इस हुंकार रैली को RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल सहित पार्टी के विधायक और पदाधिकारी संबोधित करेंगे. श्री डूंगरगढ़ के बाद 14 जून को कोलायत (बीकानेर) 22 जून को नोहर (हनुमानगढ़) तथा 26 जून को घड़साना  (श्रीगंगानगर) में हुंकार भरी जाएगी.


रैली में इन मुद्दों पर भरी जाएगी हुंकार
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से राजस्थान में किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी, स्टेट हाइवे को टोल फ्री करने, भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान, फसली बीमा का समय पर पूरा क्लेम दिलवाने, सरकारी महकमों में रिक्त पदों को पारदर्शी भर्ती प्रक्रियाओ से भरने, सभी बेरोजगारो को समय पर भत्ता देने, लंबे समय से डिमांड भरे हुए कृषि कनेक्शन जारी करने, निर्बाध विद्युत आपूर्ति, नहरी पानी से सिंचित क्षेत्र को बढ़ाने , नहरी क्षेत्र के किसानों को उनके हक का पूरा पानी दिलवाने, बढ़ते अपराधों पर रोकथाम के लिए प्रभावी कानूनी कार्रवाई करवाने, पेट्रोल -डीजल की कीमतों को कम करवाने, स्थानीय लोगो को रोजगार में प्राथमिकता दिलवाने, CSR फंड का कंपनियों के प्रचलन क्षेत्र में ही विकास हेतु खर्च करने सहित अन्य दर्जनों जनहित के मुद्दो कोl जन हुंकार भरी जाएगी.