जयपुर: पिंकसिटी में मानसून आते ही यहां सड़कों की हकीकत भी सामने आ जाती है. पिछले एक महीने में जयपुर में 3 बड़े गड्ढे हो गए. ये तीनों गड्ढे सीवर लाइन में लीकेज और बिछाई गई केबल के कारण हुए हैं. गोपालपुरा बाइपास पर गुर्जर की थड़ी चौराहे के पास गुरुवार को गड्ढा भर दिया, लेकिन अभी वहां ट्रैफिक शुरू होने में एक दिन का समय और लगेगा. जेडीए के इंजीनीयरों ने बताया कि गड्ढे भर दिया है और अब मलबा हटाकर मुरम डालकर सड़क बनाने दी गई है. संभावना है कि कल सुबह तक वहां ट्रैफिक को फिर से खोल दिया जाएगा. इस तरह का ये एक महीने में तीसरा बड़ा गड्ढे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क धंसने से गोपालपुरा बाइपास पर सुल्तान नगर मोड पर हुए इस गड्ढे के कारण पुलिस को ट्रैफिक काे डायवर्ट करना पड़ा है. न्यू सांगानेर रोड और गुर्जर की थड़ी प्रेम नगर रोड से आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. ये ट्रैफिक या तो प्रेम नगर, मानसरोवर होते हुए रिद्धी-सिद्धी से जा रहा है या फिर न्यू सांगानेर रोड से ज्योतिराव फुले सर्किल से होते हुए सुल्तान नगर होकर गुजर रहा है. मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से गोपालपुरा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक अण्डरपास से सामान्य दिनों की तरह गुजर रहा है.


दरअसल इससे पहले मानसरोवर में बीटू बाइपास चौराहे पर भी ऐसा ही एक बड़ा गड्ढे हुआ था. वहां भी केबिल बिछाने के कारण मेन सीवर लाइन डेमेज हो गई थी. बारिश में पानी का फ्लो ज्यादा होने के बाद वहां बने सीवर चैम्बर का बड़ा हिस्सा ढह गया था, जिससे बड़ा गड्ढे हो गया. इसके अलावा न्यू सांगानेर रोड मानसरोवर में वीर तेजाजी रोड मंदिर पर भी ऐसा ही गड्ढे हुआ था. यहां भी बिजली की केबिल अण्डरग्राउण्ड करने के कारण गड्ढे हो गया था, जो बाद में धीरे-धीरे बढ़कर बड़ा हो गया था.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें