Jaipur: सरस दूध के बाद अब सरस घी के दामों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है. सरस घी 20 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. आज यानी शनिवार सुबह से नई दरें लागू कर दी गई है. 1 लीटर मोनोकार्टन एक अब 493 रुपये में मिलेगा. 5 लीटर टिन पैक 2450 रुपये में और 15 किलो टिन पैक 7770 रुपये में मिलेगा. सरस गाय के घी में भी 20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरस दूध के दामों में बढ़ोतरी होने से आम उपभोक्ता की जेब पर भार पड़ेगा. महंगाई के दौर में दूध के दामों में बढ़ोतरी होने से अब लोगों के लिए घरेलू बजट पर ज्यादा भार बढ़ जाएगा. बता दें कि 20 जून को जयपुर सरस डेयरी ने दूध के दामों में भी बढ़ोतरी की थी. सरस डेयरी का दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा किया गया था. 


दूध की नई दरें 22 जून से लागू की गई थी. 22 जून से जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक समिति संघ लिमिटेड जयपुर की ओर से जयपुर शहर, दौसा और ग्रामीण क्षेत्र में बिक्री किए जाने वाले पॉलीपैक सरस ताजा दूध, सरस स्मार्ट दूध, सरस गोल्ड दूध और सरस स्टैंडर्ड के दामों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी. राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ने सरस घी की कीमतों में 20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. राजस्थान को ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ने आदेश जारी किए. 
यह भी पढ़ें- NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान से गहरा नाता 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें