Jaipur: ऑल इंडिया रेलवेमैन्स फेडरेशन (AIRF) की कार्यकारिणी बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार “रेल बचाओ-देश बचाओ” अभियान के तहत रैली निकाली गई. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉईज यूनियन द्वारा कार्यक्रम में रैली में देश के अमर शहीदों को याद करते हुए, पूरे उत्तर पश्चिम रेलवे पर भारतीय रेल के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन,रैली और धरना दिया गया. इस दौरान जयपुर मण्डल द्वारा जयपुर स्टेशन पर महामंत्री मुकेश माथुर के नेतृत्व में यूनियन कार्यालय से जयपुर रेलवे स्टेशन परिसर व प्लेटफॉर्म से रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभा को संबोधित करते हुए महामंत्री मुकेश माथुर ने निजीकरण के विरुद्ध सरकार की मंशा एवं निजीकरण को आम आदमी के हितों के विरुद्ध बताया. उन्होंने कहा कि सरकार निजीकरण के नए-नए नाम जैसे मौद्रिकरण आदि रखकर जनता को भ्रमित कर रही है. मण्डल मंत्री मुकेश चतुर्वेदी ने बताया कि देश के 400 स्टेशनों को बेचने का काम करके साथ-साथ उन पर करोड़ों रुपये जो कि देश की जनता का पैसा है, सौंदर्यीकरण के नाम पर बर्बाद किया जा रहा है. इस दौरान भारत सरकार रेलों के निजीकरण की जिद छोड़ो का नारा दिया गया.


कार्यकारी अध्यक्ष विनीत मान ने कहा कि सरकार की रेलों के निजीकरण की मंशा को यूनियन सफल नहीं होने देगी. अंत में मण्डल अध्यक्ष के एस अहलावत ने आम जनता को जागरूक करते हुए, बड़ी संख्या में प्रदर्शन में भाग लेने आए साथियों का धन्यवाद दिया.


Reporter - Damodar Raigar


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- किसी भी पति को पत्नी को कभी नहीं बतानी चाहिए ये 4 बातें, जीवनभर उठाएगी इसका फायदा


यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें


यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल


यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट