Sawan somwar 2023, Rajasthan: सावन के पहले सोमवार के दिन इंद्रदेव मेहरबान हो गए हैं.राजस्थान में पूरब से लेकर पश्चिम तक बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के सभी ज़िलों में मानसून बना हुआ है, अनेक शहरों में बारिश का सिलसिला जारी है.जयपुर में यलो, ऑरेंज अलर्ट जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, पाली, सिरोही, नागौर, जोधपुर, सीकर ,चूरू, झुंझुनू, नागौर जिलों में यलो अलर्ट है. जयपुर में झमाझम बारिश हो रही है. आमेर में भी तेज बारिश का दौर जारी है. सभी संभाग बारिश से तरबतर बारिश के चलते प्रदेश के सभी जिलों में तापमान गिरा है. पाली, जालौर, सिरोही, नागौर, अजमेर रोड, पत्रकार कॉलोनी मानसरोवर, सांगानेर सहित अनेक इलाकों में बारिश से जल भराव की स्थिति बन गई है. 


वहीं, धौलपुर के बासेड़ी में सावन के पहले सोमवार के चलते शिव मंदिरों में आस्था उमड़ पड़ी है.आज शिवालयों में भगवान शिव के मंत्र गूंज रहे हैं.ओम नमः शिवाय व बम बम भोले के जयकारें के बीच भक्त शिव मय हैं,मंदिरों में शिव की विशेष पूजा अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा है.


उदयपुर के लसाड़िया में भी  शिव मंदिर में भक्तों का तांता लगा है.लसाड़िया उपखंड क्षेत्र के सभी शिव मंदिरों में भक्त कर रहे हैं पूजा,अभिषेक, लसाड़िया,कूण,कालीभिंत,देवनिया महादेव,रामेश्वर महादेव,बेमनिया महादेव,अग्गड़, बलीचा सहित विभिन्न गांवों में मंदिर पहुंच रहे हैं.


ये भी पढ़ें- राजस्थान की इस चाय के दीवाने हुए लोग, बोले- स्वाद लाजबाव