Ram Mandir: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ इंद्रेश कुमार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर विरोध की राजनीति करना गलत है. अब शंकराचार्य सहित दूसरे नेताओं का विरोध अब समर्थन में बदल रहा है. इंद्रेश कुमार ने कहा कि अयोध्या के बाद अब मथुरा और ज्ञान व्यापी का समाधान भी कोर्ट के जरिए होना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य डॉ. इंद्रेश कुमार गुरुवार को जयपुर पहुंचे . इंद्रेश कुमार ने हिमालया परिवार एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लिया. सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने हिन्दु - मुस्लिम समाज में एकता रखते हुए देशहित के कार्य करने की अपील की. अयोध्या के श्री राम मंदिर पर विपक्षी नेताओं के रुख पर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि कुछ लोग राम मंदिर के विरोध की राजनीति कर रहे हैं और वे कह रहे हैं कि जो लोग समर्थन में हैं वे इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं...कांग्रेस ने कहा था कि वे प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे, लेकिन अब उनके नेता हर जा रहें हैं.


उनके नेता राहुल गांधी को एहसास हुआ कि वे गलती कर रहे हैं इसलिए उन्होंने कामाख्या मंदिर में शिव पूजा की घोषणा की. AAP पार्टी के नेता दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी ने अपनी पार्टी के सदस्यों से सनातन पर टिप्पणी करने से परहेज करने को कहा है. फारूक अब्दुल्ला की पार्टी कह रही है कि वे राम के कारण हैं...


संतों से की बात, रहेगा आशीर्वाद


इंद्रेश कुमार ने कहा कि मैंने शंकराचार्य से भी ''तीर्थ न्यास'' को आशीर्वाद देने का अनुरोध किया..शंकराचार्य के विरोध के स्वर पहले आए, अब धीरे धीरे कम हो रहे हैं. उनका आशीर्वाद पूरी तरह से राम मंदिर तीर्थ न्यास के साथ हैं, था और रहेगा.


इन विवादों का भी यह सम्मान


डॉ. इंद्रेश कुमार ने माथुरा और ज्ञानवापी जैसे विवादित मामलों को न्याय पालिका की ओर से रास्ता निकलने की बात कही. डॉ. इंद्रेश कुमार ने कहा की इन विवादों से हटकर अब लोग इस सत्य को ढूढ़ने में लगे हैं कि उनके पूर्वज कौन थे, अब कई मुस्लिम का मानना है कि उनके पूर्वज हिन्दू थे, ये विषय पूरी दुनिया में बना हुआ है. विराेध की राजनीति करना उचित नहीं है समर्थन आस्था से है. विरोध की राजनीति करके अपनी भक्ति का प्रदर्शन नहीं करें. सबका सम्मान करते हुए भक्ति अपनाएंगे तो अच्छा होगा.


ये भी पढ़ें- 


दिल्ली दौरे के दौरान CM भजनलाल शर्मा की सुरक्षा में चूक, कमरे में हुआ शॉर्ट शर्किट!


Bharatpur: जाट समाज का महापड़ाव शुरू, व्रज वाहन ,एसटीएफ सहित आरएसी तैनात