Jaipur News : श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी का जयपुर के SMS अस्पताल में सोमवार रात को निधन हो गया. कालवी का निधन कॉर्डियक अरेस्ट के चलते हुआ बताया जा रहा है. जून 2022 से लम्बे समय से अस्पताल में ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद से उनका इलाज चल रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले साल 12 जून को कालवी की तबीयत बिगड़ी थी. लंबे इलाज के बाद कालवी पिछले दिनों ठीक होकर घर भी वापस आ गये थे. लेकिन 4 मार्च को फिर से अचानक तबीयत बिगड़ गयी. इंफेक्शन के चलते कालवी को एसएमएस अस्पताल में कराया गया था. 


कालवी का अंतिम संस्कार नागौर के कालवी गांव में आज दोपहर 2:15  किया जाएगा. लोकेंद्र सिंह कालवी, फिल्म जोधा अकबर फ़िल्म के ख़िलाफ़ अभियान चलाकर सुर्खियों में आए थे. जिसके बदा  फिल्म पद्मावत की विरोध करने के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान बनी थी.


कालवी के पिता कल्याण सिंह कालवी राज्य और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं. कालवी नागौर से लोकसभा के लिए चुनाव मैदान में उतरे थे लेकिन हार गये है. 1998 में कालवी ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप में बाड़मेर से संसद में जाने की कोशिश की पर शिकस्त मिली थी. 


कालवी ने साल 2003 में कुछ राजपूत नेताओं के साथ मिलकर सामाजिक न्याय मंच बनाया और ऊंची जातियों के लिए आरक्षण की मुहिम आरंभ की थी. कल्याण सिंह कालवी चंद्रशेखर सरकार में मंत्री रहे थे और वो चंद्रशेखर के भरोसेमंद साथी भी थे.