Jaipur: मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि 76वां स्वाधीनता दिवस पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना से पहले जिस तरह स्वाधीनता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाता था, उसी प्रकार इस बार सभी कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने निर्धारित दायित्वों को आपसी समन्वय से पूरा करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शर्मा सचिवालय में सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय स्वाधीनता समारोह-2022 की तैयारियों की समीक्षा कर रही थीं. उन्होंने कहा कि अधिकारी समारोह के दौरान स्कूली बच्चों के कार्यक्रम, लोक कलाकारों द्वारा प्रस्तुति, पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आदि से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से किया जाना सुनिश्चित करें. समारोह हर वर्ष की भांति भव्य और परंपरागत रूप से आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम में पुलिस विभाग की ओर से डॉग शो का आयोजन होगा. पुलिस, आरएसी एवं होम गार्ड की विभिन्न टुकड़ियां परेड में शामिल होंगी. सेन्ट्रल पुलिस एवं आर्मी बैण्ड प्रदर्शन करेंगी.


यह भी पढे़ं- ललित मोदी और सुष्मिता सेन की डेटिंग को लेकर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन, हंसते-हंसते पेट पकड़ लेंगे आप


जिम्मेदारी का निर्वहन करने के निर्देश 
उन्होंने निर्देश दिये कि अधिकारी समारोह स्थल पर आगंतुकों की बैठने की व्यवस्था, पेयजल, टेन्ट, साउंड सिस्टम, निमंत्रण पत्र, सुरक्षा, बैरिकेडिंग एवं मेडिकल टीम सहित सभी तैयारियां समय पर पूरी होना सुनिश्चित करें. इसके अतिरिक्त राजकीय भवनों, मुख्य चौराहों पर सजावट और प्रकाश की भी समुचित व्यवस्था की जाए. उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य करते हुए अपनी-अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के निर्देश भी दिए.


बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग सचिव जितेन्द्र कुमार उपाध्याय सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.


यह भी पढे़ं- घर में होने लगेगी छप्पर फाड़कर धन की बरसात, इस तरह से करें पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल


यह भी पढे़ं- कौन हैं इंदिरा गठाला, जिनका वीडियो हो रहा है पूरे राजस्थान में वायरल, आपके दिल को भी छू लेगा


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.