Jaipur: आचार्य अनुपम जौली ने बताया कैसा रहेगा आपका सप्ताहिक राशिफल 27 मार्च 2022 - 2 अप्रैल 2022 तक.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें-गुरु के उदय से इन राशियों को होगा भारी नुकसान, 13 अप्रैल तक करेगा प्रभावित


मेष
इस सप्ताह आरंभ में शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. खान-पान पर विशेष ध्यान दें. व्यापारियों के लिए लाभ का समय बना रहेगा परन्तु जोखिम से बचें. नौकरी पेशा लोगों के लिए कठिन समय है. क्रोध तथा वाणी पर संयम रखें.


वृषभ
नए मित्रों के माध्यम से किसी श्रेष्ठ योजना पर कार्य आरंभ कर सकते हैं. लाभ के नए-नए विचार आएंगे. सर्विस करने वालों के लिए समय शुभ रहेगा. महिला तथा छात्रवर्ग को मनचाही सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.


मिथुन
पुराने निवेश से आपको लाभ हो सकता है. आर्थिक प्रगति के योग बन रहे हैं. किसी मित्र अथवा रिश्तेदार के माध्यम से नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. व्यापारियों को लाभ होगा तथा कर्मशियल मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा.


कर्क
लोगों के लिए एंटरप्रेन्योरशप का योग है. किसी बड़े प्रोजेक्ट की शुरूआत कर सकते हैं. चूना, केमिकल, सीमेंट से जुड़े सेक्टर में लाभ होगा. सर्विस सेक्टर से जुड़े लोगों की जॉब चेंज हो सकती है.


सिंह
आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. कोई बड़ा इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं. व्यापारियों के लिए सोने-चांदी का काम लाभ देगा. सर्विस सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए प्रमोशन के अवसर बन रहे हैं. महिलाओं तथा स्टूडेंट्स को कोई बड़ा अवसर मिल सकता है.


कन्या
स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है, विशेषकर व्यापारियों को इससे लाभ होगा. मित्रों के सहयोग से कोई बड़ा लक्ष्य प्राप्त करेंगे जिससे आर्थिक लाभ भी होगा. सर्विस करने वाले लोगों को मनचाही जॉब मिल सकती है तथा उनकी इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है.


तुला
मान-सम्मान बढ़ा-चढ़ा रहेगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. महिलाओं और स्टूडेंट्स के लिए अच्छा समय है, किसी नई योजना पर कार्य आरंभ कर सकते हैं. जीवन में स्थिरता बनी रहेगी.


वृश्चिक
किसी व्यक्ति विशेष के द्वारा कही गई कटु बातों से दुख होगा. मानसिक अस्थिरता बनी रह सकती है. व्यापारियों के लिए पेट्रोकेमिकल्स, कच्चा नेफ्था तथा कीमती धातुओं का व्यापार लाफदायक रहेगा. वरिष्ठ पदों पर कार्यरत लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा.


धनु
रुके हुए धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. भूमि तथा संपत्ति में निवेश कर सकते हैं. व्यापारियों के लिए लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट के योग बन रहे हैं जिससे उन्हें बड़ा आर्थिक लाभ होगा. नौकरी पेशा लोगों के लिए समय कठिनाई भरा रह सकता है, संयम बनाए रखें.


मकर
लंबे समय से किए जा रहे प्रयासों का लाभ जल्दी दिखाई देगा. मनचाही सफलता प्राप्त होगी. अपने कलीग्स के सहयोग से काम करना आपके लिए सफलता के दरवाजे खोलेगा. महिलाओं के लिए समय विशेष रूप से अनुकूल रहेगा.


कुंभ
घर-परिवार में मांगलिक कार्यों के संयोग से प्रसन्नता का अनुभव होगा. खुशियों का वातावरण बना रहेगा. व्यापारियों के लिए कोयला या कार्बन से जुड़े सेक्टर्स में लाभ कमाने के अवसर बन रहे हैं. स्टूडेंट्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में नौकरियां मिलने के योग बन रहे हैं.


मीन
अधिक सोच-विचार न करें, व्यर्थ बातों से बचें तथा खुद पर नियंत्रण रखेंगे तो ही आगे बढ़ सकेंगे. व्यापारियों के लिए विदेश से जुड़े कार्यों में लाभ कमाने के अवसर हैं. महिलाओं के लिए भी समय अनुकूल रहेगा.


(नोट: ये आर्टिकल मान्यताओं और ज्योतिषविदों के अनुसार है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)