गुरु के उदय से इन राशियों को होगा भारी नुकसान, 13 अप्रैल तक करेगा प्रभावित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1134680

गुरु के उदय से इन राशियों को होगा भारी नुकसान, 13 अप्रैल तक करेगा प्रभावित

ज्योतिष परिषद एवं शोध संस्थान अध्यक्ष ज्योतिषाचार्य पंडित पुरुषोत्तम गौड़ के अनुसार गुरु के उदय से इन राशियों को नुकसान होगा. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: गुरु 26 मार्च को कुंभ राशि में उदित होने जा रहे हैं. गुरु का उदित होना ज्योतिषशास्त्र में शुभ माना गया है. गुरु के उदित अवस्था में होने पर ही सभी प्रकार के शुभ काम करने का विधान शास्त्रों में बताया गया है.

गुरु के उदित होने से अर्थव्यवस्था और सामाजिक, राजनीतिक क्षेत्र पर प्रभाव तो दिखेगा साथ ही कुछ राशियों पर इसका कुछ प्रतिकूल असर भी रह सकता है. जो 13 अप्रैल तक उनको प्रभावित करेगा, क्योंकि 13 अप्रैल को गुरु कुंभ से मीन में चले जाएंगे. इस दौरान गुरु के कुंभ राशि में उदित होने से किन-किन राशियों को परेशानी हो सकती है, आइए जानें गुरु उदित का राशियों पर प्रभाव.

यह भी पढ़ें-13 साल की बच्ची निकली गर्भवती, डॉक्टर की जांच में हुआ यह घिनौना खुलासा

कर्क राशि: स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें

गुरु 26 मार्च को आपकी राशि से अष्टम भाव में उदित होंगे. गुरु के उदित होने से आपका मन विचलित हो सकता है। इस दौरान सेहत में भी नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. हालांकि गूढ़ विषयों का अध्ययन करने वाले इस राशि के जातकों को अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातकों का गुरु के उदित होने के बाद ट्रांसफर हो सकता है, साथ ही कुछ जातकों को न चाहते हुए भी जॉब चेंज करनी पड़ सकती. इस दौरान वाहन चलाते समय भी इस राशि वाले जातकों को सावधानी बरतने की जरूरत होगी.

कन्या राशि: राजनीति से दूर रहें
गुरु ग्रह आपकी राशि से षष्ठम भाव में उदित होंगे इसलिए आपके विरोधी इस दौरान आपके हर काम में अड़ंगा डालने की कोशिशें कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें. कन्या राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में होने वाली राजनीति से भी दूर रहने की सलाह दी जाती है. अगर आप कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसे हैं तो कोई भी फैसला इस दौरान सोच-समझकर लें.

छाती और गले से संबंधित कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से भी इस राशि के लोगों को दो चार होना पड़ सकता है. सही दिनचर्या का पालन करके सेहत को आप दुरुस्त रख सकते हैं. सामाजिक स्तर पर शब्दों का इस्तेमाल भी आपको इस दौरान सोच-समझकर करना चाहिए नहीं तो मानहानि हो सकती है। हालांकि ससुराल पक्ष के लोगों से आपको धन लाभ प्राप्त हो सकता है.

कुंभ राशि: ज्यादा उत्साह में आने से बचें
गुरु आपकी ही राशि में उदित होंगे इसलिए यह समय आपके लिए बहुत अधिक खराब तो नहीं कहा जा सकता लेकिन अत्यधिक खान-पान और अव्यवस्थित दिनचर्या के कारण मोटापे की समस्या इस राशि के लोगों को हो सकती है। इस दौरान आप अत्यधिक उत्साह में आकर अपना ही अहित कर सकते हैं. ओवरकॉन्फिडेंस में आने से इस राशि के जातकों को बचना चाहिए। आप जितना विनम्र रहेंगे उतना ही आपको सुखद परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। गुरु का उदित होना आपके वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव लेकर आ सकता है. इस राशि के कुछ लोग आध्यात्मक के मार्ग पर भी इस दौरान अग्रसर हो सकती है.

यह भी पढ़ें-छात्रों को सौगात, प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सरकार ने उठाए ये कठोर कदम

मीन राशि: खर्चों में हो सकती है वृद्धि
गुरु आपकी ही राशि के स्वामी हैं और आपके द्वादश भाव में उदित होंगे। ज्योतिष में द्वादश भाव को बहुत शुभ नहीं माना जाता यह व्यय का भाव कहलाता है. इसलिए गुरु के उदित होने के बाद आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है, ये खर्च अनावश्यक तो नहीं होंगे लेकिन फिर भी इनसे आपका बजट गड़बड़ा सकता है। अगर किसी पुरानी बीमारी से परेशान हैं तो गुरु के उदित होने के बाद हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. बहुत ज्यादा मीठा भोजन करने से मीन राशि के लोगों को बचना चाहिए नहीं तो स्वास्थ्य खराब हो सकता है. विदेशों से जुड़ा कारोबार करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा रह सकता है, धन लाभ मिलने की उम्मीद है.

(नोट: ये आर्टिकल मान्यताओं और ज्योतिषविदों के अनुसार है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news