Shahpura : राजस्थान में लम्पी वायरस के कहर से हजारों गौवंश की मौत होने के बावजूद पशु चिकित्सालयों में इससे बचाव के लिए गोट पॉक्स वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के बाद गौवंश को बचाने के लिए आगे आए सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता अपने स्तर पर लगातार गौवंश का टीकाकरण कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाहपुरा की सामाजिक संस्था आरके ग्रुप जन सेवा समिति के रोहिताश भडाना और रामावतार गुर्जर समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने हरियाणा से गोट पॉक्स वैक्सीन मंगवाकर क्षेत्र की गोशालाओं में गोवंश के नि:शुल्क टीकाकरण कराना शुरू किया, जो पिछले 15 दिन से लगातार जारी है.


रोहिताश भडाना ने बताया कि शाहपुरा की खोरी गोशाला के बाद रायसर, जमवारामगढ़ क्षेत्र की मधुबनी गोशाला में गायों का निशुल्क वैक्सीनेशन कराया गया. नीलकाधाम गोशाला में भी गौवंश का टीकाकरण कराया गया है. इस काम में भानुप्रकाश , राजेश देवंदा, मुरारी भडाना, अभि भडाना, डॉ. पवन ने सहयोग किया.


नवलपुरा में गोशाला समिति ने श्रीश्याम भूतनाथ गोशाला में स्प्रे कराया है. गोशाला अध्यक्ष मनीष बिदारा वाले, सचिव बनवारीलाल खातोदिया, सह सचिव महावीर बाडीगर, पशु चिकित्सालय के महेश चौधरी सहित अन्य लोगों ने बीमारी से बचाव के लिये ये कदम उठाया है.


रिपोर्टर- अमित यादव


अन्य खबरें


Chaksu : चाचा-भतीजा से पिस्टल की नोंक पर लूट, ज्वैलर का सोना-चांदी से भरा बैग ले गये लुटेरे


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें