Vastu Tips for Pregnancy: हमारे समाज में परिवार में बच्चा होने के बाद ही उसे पूरा समझा जाता है. ऐसे में गर्भवस्था में कोई परेशानी आ रही है तो वास्तुशास्त्र के नियम आपकी मदद कर सकते हैं. ये कोई गारंटी तो नहीं है. लेकिन एक बार तो आजमाया ही जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु शास्त्र में घर की पश्चिमी दिशा को परिवार में संतान सुख का कारक माना जाता है. इस दिशा को एक्टिव करने के लिए इस दिशा में किसी सजावट के सामान को रखें. ऐसा करने पर घर में सकारात्मक ऊर्चा का संचार होगा. जो एक सुखी गृहस्थ जीवन के लिए उपयोगी है.


मुगल हरम में औरतों की अदला-बदली कर मिला था औरंगजेब को उसका पहला प्यार

वास्तुशास्त्र के अनुसार आप घर की पश्चिम दिशा के दरवाजे और खिड़की को मैटेलिक कलर्स का कर सकते हैं या फर्नीचर या पर्दे का रंग मैटेलिक कर सकते हैं. 


वास्तुशास्त्र में बेडरुम में भगवान कृष्ण के बालरुप लड्डू गोपाल की तस्वीर लगाने से भी लाभ मिलता है और घर में संतान सुख आता है. आप बेडरूम में हाथी की तस्वीर भी लगा सकते हैं.


वास्तुशास्त्र के अनुसार हमेशा पत्नी को पति की बाई तरफ ही सोना चाहिए और बेड कभी भी छत की बीम के नीचे नहीं होना चाहिए.  अगर आपके घर में युद्ध की कोई तस्वीर लगी हो तो उसे तुरंत प्रभाव से घर से बाहर कर दें.


Khatu Shyam Ki Kahani : भीम और हिडिम्बा के पोते श्याम बाबा की वो कहानी जो नए भक्त नहीं जानते


वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर घर में अकेले बैठे किसी शख्स की तस्वीर है तो ये प्रेम भाव को खत्म कर सकते हैं. आप बेडरुम में अनार या फिर जौ को रख सकते हैं. इन्हे फर्टिलिटी का कारक माना गया है.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, ZeeMedia इसकी पुष्टि नहीं करता है)