Jaipur: अंतराष्ट्रीय स्तर पर आज निवेशकों का ठहराव कीमती धातुओं में रहा. वहीं, कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन निवेशकों ने सोना और चांदी में बड़े निवेश से बचते दिखे. आज सोना कीमतों में कोई हलचल नहीं हुई. वहीं चांदी में गिरावट जारी रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः Today Jaipur Gold-Silver Price : चांदी स्थिर, सोना कीमतों में गिरावट, जानिए आज के भाव


सोना कीमतों में निवेशकों से मांग में ठहराव और चांदी  (Gold Silver Price Today) कीमतों में गिरावट का दौर दिखा. जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 47,400 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 200 रुपये की गिरावट के साथ 45,100 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा.


सोना (Gold Price) 18 करैट 36,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा और 14 करैट सोना 29,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी में भी आज गिरावट देखने को मिली और चांदी कीमतों में 250 रुपये प्रति किलो का मंदा रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 62,050 रुपए प्रति किलो रही.


यह भी पढ़ेंः Gold-Silver Rate Today: सोने-चांदी के दाम में आई भारी गिरावट, जानें आज का भाव


इसी के चलते कारोबारियों का कहना है कि सोना और चांदी कीमतो में आने वाले समय में तेजी की संभावना है. खासतौर पर एक्सपोर्ट ऑर्डर के चलते चांदी की औद्योगिक मांग में इजाफा संभव है. त्योहारी खरीद का सीजन दीपावली तक जारी रहने के कारण सोना की घरेलू मांग में सुधार की संभावना बनी रहेगी और  त्योहारी सीजन तक कीमतों में तेजी आने की संभावना बनी हुई है.