Today Jaipur Gold-Silver Price : चांदी स्थिर, सोना कीमतों में गिरावट, जानिए आज के भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan982676

Today Jaipur Gold-Silver Price : चांदी स्थिर, सोना कीमतों में गिरावट, जानिए आज के भाव

चांदी कीमतों में गिरावट का दौर आज थमा. औद्योगिक ईकाइयों से मांग बढ़ने पर चांदी कीमतों में मंदी थमी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: घरेलू बाजार में आज सोना कीमतों में गिरावट का दौर जारी रहा है. गुरुवार को भी कीमती धातुओं में मंदा रहा. सोना कीमतों में गिरावट का दौर लगातार बने रहने से निवेशकों में हलचल है. सोना 24 कैरेट जहां 225 रुपए प्रति दस ग्राम मंदा रहा. वहीं, सोना जेवराती में 200 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट रही.

इधर, चांदी कीमतों में गिरावट का दौर आज थमा. औद्योगिक ईकाइयों से मांग बढ़ने पर चांदी कीमतों में मंदी थमी. हालांकि कीमतों में तेजी नहीं रही. चांदी के भाव आज बुधवार के स्तर पर बंद हुए. सोना कीमतों में विदेशी निवेशकों का रूझान अधिक असर डाल रहा है. निवेशक गोल्ड में रिटर्न की बजाय शेयर बाजार पर निगाहें लगाए हुए है, ऐसे में कीमतों में गिरावट जारी है.

यह भी पढ़ेंः Gold-Silver Price Today Jaipur : सोना स्थिर, चांदी कीमतों में गिरावट, जानिए Afghanistan Taliban का वैश्विक बाजार पर असर

राजस्थान के सराफा बाजार में घरेलू मांग में त्योहारी सुधार के बावजूद अंतराष्ट्रीय बाजार (International Market) में कीमतें कम होने का असर देखने को मिल रहा है. जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार ( 24 KT Gold) सोना 24 कैरेट कीमतों में आज 225 रुपये प्रति दस ग्राम का मंदा रहा. सोना 24 कैरेट 48,275 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 46,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 करैट 37,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 29,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 66,500 रुपये प्रति किलो रही. 

Trending news