Jaipur: वकीलों को संबोधित करते हुए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि उन्होंने कोटा में करीब नौ सो वकीलों को आवास दिलाने का प्रयास किया, लेकिन जिन वकीलों को आवास नहीं मिले, उन्होंने उनके घर के बाहर प्रदर्शन कर दिया. जयपुर में भी वकीलों को आवास दिए जाएंगे, लेकिन जेडीए के अनुसार तय कीमत देनी होगी. इसमें किसी तरह का विवाद ना हो, इसके लिए मंत्री ने वकीलों से सुझाव मांगा. इसके साथ ही धारीवाल ने कहा कि अधिवक्ता कल्याण कोष कानून को विधानसभा से पारित कर राज्यपाल के पास भेजा जा चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एडवोकेट प्रोटेक्शन और वेलफेयर फंड के लिए वकीलों से मीटिंग कर सुझाव लिए जाएंगे. वहीं वकील कम्युनिटी सेंटर के लिए जगह चिन्हित कर बताए, जेडीए से निर्माण करवा दिया जाएगा. इस मौके पर मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि देश में जहां धर्म के नाम पर हत्या हो रही हैं. 


वहीं बार में धर्म के नाम पर कोई झगड़ा नहीं है. वकील किसी भी धर्म या जाति का क्यों नहीं हो, यहां सब एक ही हैं. खाचरियावास ने कहा कि दुनिया में सेवा से बडा कोई धर्म नहीं है. उन्होंने समारोह में अधिवक्ता वेलफेयर फंड में 25 लाख रुपए देने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने दिव्यांग अधिवक्ताओं को खुद के फंड से स्कूटी देने का भी वादा किया. समारोह में जस्टिस एमएम श्रीवास्तव ने कहा कि वकीलों की समस्या सुनने के लिए वे सदैव तत्पर हैं. वे अभिभावक की भूमिका में हैं. ऐसे में किसी भी वकील को समस्या है तो वे उनसे मिल सकते हैं. समारोह में जस्टिस फरजंद अली ने भी अपना संबोधन दिया.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Reporter- Mahesh Pareek