Jaipur news: राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजीपी उमेश मिश्रा के वीआरएस लेने के बाद शनिवार को वरिष्ठ आईपीएस यू.आर.साहू ने राजस्थान पुलिस मुख्यालय में कार्यवाहक डीजीपी का कार्यभार संभाल लिया . डीजी होमगार्ड यू.आर.साहू के पुलिस मुख्यालय पहुंचने पर पुलिस अधिकारियों ने उनकी अगवानी कर पुष्प गुच्छ भेंट दिया .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगवानी कर पुष्प गुच्छ भेंट
 इस दौरान डीजी होमगार्ड यू.आर.साहू ने राजस्थान पुलिस के मुखिया का कार्यभार संभाला. कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कार्यवाहक डीजीपी यू.आर.साहू ने कहा कि राजस्थान सरकार की प्राथमिकताएं ही राजस्थान पुलिस की प्राथमिकताओं में शामिल है . राज्य सरकार की तमाम प्राथमिकताओं को पुलिस पूरा करेगी .


तमाम प्राथमिकताओं को पुलिस करेगी पूरा 
 उन्होंने कहा कि प्रदेश में गैंगस्टरों के बढ़ते नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम करेगी . इसके अलावा प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध और साइबर अपराधों पर भी पुलिस प्रभावी कार्रवाई करेगी . प्रदेश में बढ़ती मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए भी पुलिस सख्त कदम उठाएगी . अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस टीम भावना से काम करेगी .



 उमेश मिश्रा मूल रूप से उत्तरप्रदेश के कुशीनगर के रहने वाले हैं. आपको बता दें की  उमेश मिश्रा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पसंदीदा अफसरों में से एक  थे. उमेश मिश्रा लगभग चार साल तक इंटेलीजेंस में रहे थे. जिसके  बाद 27 अक्टूबर 2022 को राजस्थान पुलिस के महानिदेशक बनाए गए . उमेश मिश्रा को दो सीनियर IPS अफसरों को दरकिनार कर डीजीपी बनाया था. वो दोनों IPS इनसे ज्यादा ही सिनीयर थे. तो वहीं आपको बता दें कि उत्कल रंजन साहू होमगार्ड का भी कार्यभार संभालेंगे. उत्कल रंजन साहू को जून 2020 में डीजी रैंक का प्रमोशन मिला था. 


यह भी पढ़ें:कोचिंग पढ़ाकर निकले टीचर की बाइक चलाते समय हुई मौत, 'सनी देओल' नाम से थे फेमस