Jaipur: सरदारशहर में उप चुनाव की घोषणा के साथ ही राजस्थान के बेरोजगारों ने उप चुनाव में सरकार के विरोध की हुंकार भर दी है. 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से उप चुनाव के दौरान सरदार शहर में कांग्रेस सरकार का घर-घर जाकर विरोध करने की घोषणा कर दी है. महासंघ की ओर से 27 नवम्बर तक गुजरात में सत्याग्रह जारी रखने के साथ ही 28 नवम्बर से सरदार शहर में मतदाताओं के घर-घर जाकर विरोध की घोषणा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि, 20 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से पिछले 35 दिनों से गुजरात में आंदोलन किया जा रहा है. 2 अक्टूबर को बेरोजगारों ने अपनी मांगों को लेकर गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद तक 150 किलोमीटर की लम्बी यात्रा निकाली थी. दांडी यात्रा के बाद से ही बेरोजगार गुजरात में डटे हुए हैं.


राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि 20 सूत्रीय मांगों को लेकर सैंकड़ों बेरोजगार गुजरात में 35 दिनों से सत्याग्रह कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी राजस्थान सरकार की ओर से बेरोजगारों की मांग को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 5 दिसंबर को सरकार शहर में उप चुनाव की घोषणा हुई है और अब इन उप चुनाव में सरकार का विरोध किया जाएगा.


ऐसे में जब बेरोजगारों द्वारा 27 नवम्बर तक गुजरात में ही अपने सत्याग्रह को जारी रखा जाएगा, उसके बाद 28 नवंबर को सरदार शहर पहुंचकर बेरोजगार घर-घर जाकर बेरोजगारों की मांगों को लेकर साथ ही संविदा भर्ती और गेस्ट फैकल्टी पर लगाने का विरोध किया जाएगा.


यह भी पढ़ें- 8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय


यह भी पढ़ें- युवक की रजाई में छिपकर बैठा था किंग कोबरा, गुदगुदी लगी तो चिल्लाते हुए भागा