Karva Chauth: पूरे देश में करवा चौथ का धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन सुहागिन अपने सुहाग की सलामती के लिए व्रत रखती है. वहीं शाहपुरा के रामपुरा गांव में एक वीरांगना अपने शहीद पति की शहादत को अजर - अमर मानते हुए देश की रक्षा के लिए तैनात फौजी भाईयो की सलामती की कामना को लेकर चौथ का व्रत रखा है. रामपुरा गांव निवासी शहीद मुकेश बुनकर की वीरांगना पिछले 12 सालो से अनवरत चौथ का व्रत रख रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- विधानसभा चुनाव: जयपुर के शाहपुरा से बड़ी खबर, सूची आने से पहले कांग्रेस में विरोध की आहट


वीरांगना के दिल में आज भी जिंदा है उनका पति
वीरांगना का कहना है कि उसके पति ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी लेकिन वे आज भी उनके दिलों में जिंदा है. उसके पति की तरह ही देश की सीमा पर वीर जवान तैनात है और देश की रक्षा के लिए तत्पर है. उन फौजी भाईयो की सलामती के लिए वे हर साल कामना करती है. बता दे कि 24 दिसंबर 2012 को कोबरा बटालियन में तैनात मुकेश कुमार बुनकर झारखंड में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे और सदा के लिए अमर हो गए. 


यह भी पढ़े- अशोक गहलोत की 7 गारंटियों पर गजेंद्र शेखावत का वार! कहा- जनता छलावा में नहीं आएगी


अमर होकर चंद्रमा की तरह चमकता रहता है
वीरांगना का कहना है कि वे शरीर से भले ही उनके बीच नहीं है लेकिन उनकी यादें और आदर्श उनके दिलों में है. उनका सुहाग अजर - अमर होकर चंद्रमा की तरह हमेशा चमकता रहता है. वीरांगना दिन भर अन्य सुहागिनों की तरह भूखी प्यासी रहती है और शहीद मुकेश कुमार की फोटो को सामने रखकर अपना व्रत खोलती है.


यह भी पढ़े- पूनम पांडे की ड्रेस ने इंटरनेट पर मचाया बवाल, कुछ बोले- कचरा कुछ बोले- कमाल