Jaipur News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जयपुर में दी बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. यह कार्यक्रम झालाना स्थित आरआईसी सेंटर में आयोजित किया गया है, जहां नवनिर्मित कैफे और ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन किया जाएगा. इसके अलावा, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  लॉयर्स डायरी 2025 का भी लोकार्पण करेंगे. यह कार्यक्रम जयपुर के सचिन शर्मा की उपस्थिति में आयोजित किया जा रहा है.

 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  ने आज जयपुर में दी बार एसो​सिएशन के कार्यक्रम में शिरकत की. बता दे कि कार्यक्रम झालाना स्थित आरआईसी सेंटर में आयोजित किया गया. ​जिसमें मुख्य न्यायाधिपति राजस्थान उच्च न्यायालय M M श्रीवास्तव , न्यायाधिपति इंद्रजीत सिंह ,बार काउंसिल ऑफ़ राजस्थान चेयरमैन भुवनेश शर्मा ,राजस्थान हाईकोर्ट अध्यक्ष पवन शर्मा ,महासचिव राजकुमार शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी ,ज़िला न्यायधीश सहित तमाम वकील भी मौजूद रहे. नवनिर्मित कैफे एंड ई लाइब्रेरी,लॉयर्स डायरी 2025 का उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  ने लोकार्पण किया.

 

​कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  ने अपने संबोधन में कहा कि एडवोकेट पवन शर्मा और राजकुमार शर्मा जय वीरू की जोड़ी है. जब मैं पहली बार उपराष्ट्रपति बना तो मुझे सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में बुलाया गया कहते है नाखून अंगुलियों से अलग नहीं हो सकता मैं आप सभी का हूं. आज टेक्नोलॉजी का आलम यह है की हम इंटरनेट कंजम्पशन की बात करे तो चाइना और यूएसए से भी ज़्यादा है.

 

कहते है नाखून अंगुलियों से अलग नहीं हो सकते है यह हम नहीं कह रहे है यह कहना है भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  का. जयपुर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  ने दी बार ऐसोसिएशन के कार्यक्रम में शिकरत की. उपराष्ट्रपति धनकड का कहना है मैं आप सभी का हूं यानि वकीलों का हूं मै आप से कभी दूर नहीं हो सकता जैसे नाखून अंगुलियों से अलग नहीं हो सकते क्योंकि मेरी शुरूआत हाईकोर्ट से हुई.

 

आने वाले साल में आप हर दिन कुछ न कुछ सीखें

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों से कहा कि मेरा अनुरोध है बार काउंसिल से टेक्निकल सेशन आयोजित करवाने चाहिए आप संकल्प लीजिए आने वाले साल में आप हर दिन कुछ न कुछ सीखेंगे अंग्रेजों के क़ानून कब तक हम ढोते रहेंगे उनका कानून उनको बचाने के लिए था जुलाई से नए क़ानून लागू हो गए हैं साइंटिफिक इंवेस्टीगेशन को नया आयाम दिया गया 2047 का भारत विकसित भारत होगा

 

विकसित भारत बनाना आसान नहीं है आठ गुना अपनी इनकम को बढ़ाना होगा उसके लिए ज़रूरी है लोगों को न्याय जल्द मिले जिसको न्याय की आवश्यकता है वो सबसे पहले आपका दरवाज़ा खटखटाता है आप हर क़स्बे में मौजूद है आपका आचरण अनुकरणीय होना चाहिए मेरा आग्रह रहेगा जस्टिस को अफोर्डेबल बनाना होगा मैंने covid का दौर देखा है सुप्रीम कोर्ट के कई वकीलों ने वकालत छोड़ दी अगर कोई ऐसी प्रोफ़ेशन को छोड़ता है तो हमें विचार करने की आवश्यकता है

 


 

बार और बेंच को ध्यान रखना चाहिए

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  ने कहा कि बार और बेंच को ध्यान रखना चाहिए दोनों एक ही है. हमेशा मतभेद रहेंगे हमेशा समस्याएं रहती है मैं वक़ील समुदाय को बताना चाहता हूँ कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट प्रयास करते हैं सब कुछ उनके बस में नहीं होता है.

 

बहरहाल,उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  के आने से वकील समुदाय में काफी खुशी का माहौल था उपराष्ट्रपति धनकड ने कार्यक्रम में कई वकीलों की तारीफ भी की बार काउंसिल ऑफ के चैयरमेन भुवनेश शर्मा,हाईकोर्ट अध्यक्ष पवन शर्मा,महासचिव राजकुमार शर्मा की जमकर तारीफ की, साथ ही वकीलों को इंडियन पार्लियामेंट में आने का निमंत्रण भी दिया. धनखड़  ने कहा कि आप 50 लोगो का बैच बनाकर सभी लोग पधारे.

 

मुख्य न्यायाधिपति राजस्थान उच्च न्यायालय M M श्रीवास्तव , न्यायाधिपति इंद्रजीत सिंह ,बार काउंसिल ऑफ़ राजस्थान चेयरमैन भुवनेश शर्मा ,राजस्थान हाईकोर्ट अध्यक्ष पवन शर्मा ,महासचिव राजकुमार शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी ,वकील भी मौजूद

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!