Pratapgarh : प्रतापगढ़ जिले के धरियावद उपखंड क्षेत्र के नाड ग्राम पंचायत के उजड़ा खेड़ा गांव में पिछले 1 साल पहले शुरू हुए एनीकट निर्माण का काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है. एनीकट के घटिया निर्माण को लेकर विरोध के बाद से ही यहां निर्माण का काम अधूरा पड़ा हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि एनीकट के पुनर्निर्माण को शुरू करने के बाद जब उन्होंने पंचायत समिति के ग्राम विकास अधिकारी से की तो उनके द्वारा ग्रामीणों के साथ अभद्र व्यवहार और गाली गलौज की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों का कहना है पिछले साल बारिश के समय में ठेकेदार द्वारा एनीकट निर्माण में सिर्फ 28 कट्टे सीमेंट से ही एनीकट का निर्माण किया गया था. जिससे नाराज ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध किया गया तो ठेकेदार एनीकट का काम अधूरा छोड़कर ही वहां से रवाना हो गया. लंबे समय से बंद पड़े एनीकट निर्माण को लेकर आज ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया और ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी और ठेकेदारों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. ग्रामीणों ने बताया हमने कई बार उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया एनीकट की जांच की जाए एनीकट निर्माण में सही निर्माण सामग्री का उपयोग नहीं किया गया है. एनीकट के अधूरे पड़े निर्माण के कारण क्षेत्र के ग्रामीणों किसानों को फसलों को पानी पिलाने तक में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


वहीं अपनी समस्या अधिकारियों को बताने पर उनके द्वारा भी अभद्र व्यवहार की शिकायत ग्रामीणों द्वारा की गई है. ग्रामीणों का कहना है कि नार पंचायत समिति के ग्राम विकास अधिकारी को भी जब एनीकट के अधूरे पड़े निर्माण कार्य को पुनः शुरू करवाने के लिए कहा गया तो उनके द्वारा भी ग्रामीणों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया है ऐसे में जनता के सेवक के रूप में काम करने वाले अधिकारियों के काम के तरीकों पर सवाल खड़े हो रहे है.


Reporter- Vivek Upadhyay


ये भी पढ़े..


लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका


 हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे