Jaipur: विराटनगर में अब तक पांच दिन में एक बार पानी की सप्लाई होती है,लेकिन आने वाले दिनों में इस सप्लाई से निजात मिल पाएगी. जलदाय विभाग विराटनगर में 34 करोड़ के पेयजल संबंधी काम करवाएगा. एसीएस सुबोध अग्रवाल ने वाटर सप्लाई-सीवरेज मैनेजमेंट बोर्ड की वित्त समिति की बैठक में इन कार्यों से संबंधित निविदाओं को मंजूरी दी. जी मीडिया ने ग्राउंड जीरों से विराटनगर में पेयजल का मुद्दा उठाया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर जिले के विराटनगर कस्बे में शहरी जल प्रदाय योजना अंतर्गत 12 करोड़ 93 लाख रुपए के पेयजल संवर्धन कार्यों के तहत किशनपुरा गांव में 15 नलकूप खोदे जाएंगे. 16 किलोमीटर से अधिक की डीआई पाइप लाइन के माध्यम से किशनपुरा से पानी विराटनगर कस्बे में लाया जाएगा. विराटनगर कस्बे की पुरानी पाइप लाइनों को बदलकर करीब 27 किलोमीटर लंबाई की नई पाइप लाइनें डाली जाएंगी. साथ ही, कस्बे में बसी नई कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति के लिए एक उच्च जलाशय, स्वच्छ जलाशय और पंप हाउस भी बनाया जाएगा.


उल्लेखनीय है कि विराटनगर कस्बे में पेयजल संकट के कारण इस बार भीषण गर्मी में 72 घंटे में पेयजल आपूर्ति हो पा रही थी और 100 टैंकर ट्रिप प्रतिदिन पेयजल परिवहन कर लोगों को पानी उपलब्ध कराया गया. 13 करोड़ के पेयजल संवर्धन कार्यों की स्वीकृति के बाद वहां 24 घंटे में पेयजल आपूर्ति संभव हो सकेगी. हर साल टैंकर के माध्यम से जल परिवहन का खर्च भी कम होगा.


यह भी पढ़ें - 


इस पंचायत की सरपंच के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पास, गिरे 6 में से 5 मत


अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें