इस पंचायत की सरपंच के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पास, गिरे 6 में से 5 मत
Advertisement

इस पंचायत की सरपंच के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पास, गिरे 6 में से 5 मत

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा तहसीलदार मयूर शर्मा ने बताया कि सागवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गड़ा वेजनिया की सरपंच रीना खाट के खिलाफ 21 जून को असंतुष्ट 5 वार्ड पंचों ने जिला परिषद सीईओ को अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया था. 

इस पंचायत की सरपंच के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पास, गिरे 6 में से 5 मत

Sagwara: डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गड़ा वेजनिया की सरपंच रीना खांट के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर आज पंचायत में वोटिंग आयोजित हुई. सागवाड़ा तहसीलदार की मौजूदगी में हुई वोटिंग में सरपंच रीना खांट के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया. वोटिंग में कुल 6 वार्ड पंचों में से 5 वार्ड पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मत डाले.

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा तहसीलदार मयूर शर्मा ने बताया कि सागवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गड़ा वेजनिया की सरपंच रीना खाट के खिलाफ 21 जून को असंतुष्ट 5 वार्ड पंचों ने जिला परिषद सीईओ को अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया था. अविश्वास प्रस्ताव मिलने के बाद आज 11 जुलाई को पंचायत में बैठक आयोजित कर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा व वोटिंग के निर्देश मिले थे. 

सागवाड़ा तहसीलदार मयूर शर्मा ने बताया कि मिले निर्देशों के तहत गड़ा वेजनिया पंचायत में बैठक आयोजित की गई. जिसमें अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की गई. वहीं इसके बाद अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग की गई. पंचायत मुख्यालय पर पुलिस बल की मौजूदगी में हुई वोटिंग में कुल 6 में से 5 वोट अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पड़े. पंचायत में सरपंच सहित  कुल 6 सदस्य थे जिसमें पांच मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में गिरे. इधर मतगणना के बाद प्राधिकृत अधिकारी व तहसीलदार मयूर शर्मा ने अविश्वास प्रस्ताव पास होने की घोषणा कर सरपंच का पद रिक्त घोषित कर दिया.

गौरतलब है की सरपंच रीना खांट और वार्ड पंचों  के बीच पिछले लंबे समय से मनमुटाव चल रहा था. सरपंच पर आरोप था कि वो वार्ड पंचों को तवज्जों नहीं देती हैं और उनके काम भी नहीं हो रहे थे. सरपंच रीना द्वारा मन मर्जी से पंचायत में कार्य करवाए जा रहे थे. वहीं सरपंच पर आरोप था कि दबाव बना कर प्रस्तावों पर साइन कराये जा रहे थे.

Reporter-Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें- अजमेर: जेल में बंद कैदियों को बनाया जा रहा है आत्मनिर्भर, जानिए कैसे...

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news