कोटपूतली: जयपुर के कोटपूतली शहर सहित आसपास के क्षेत्र में लगातार आई मूसलाधार बारिश ने कोटपूतली उपखण्ड क्षेत्र को जलमग्न कर दिया. कस्बे की सडक़ों से लेकर राजमार्ग समेत विभिन्न गांवों व ढ़ाणियों में ना केवल सडक़े जलमग्न हो गई बल्कि लोगों के घरों व दुकानों में भी पानी घुस गया. क्षेत्र में हुई लगातार झमाझम बारिश ने कोटपूतली के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल कर रख दी. हालांकि इससे भीषण उमस व गर्मी से राहत तो मिली लेकिन क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृषकों की दृष्टि से देखा जाये तो हुई बारिश खरीफ की फसलों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हुई, वहीं ग्राम पंचायत पनियाला में दुकानों व घरों में पानी घुस जाने से लोगों को हजारों रूपयों का नुकसान हुआ. ग्रामीणों का कहना था कि सडकों के टूटे होने एवं नालियों के क्षतिग्रस्त ना होने के कारण वर्षा के चलते घरों में पानी घुस गया. इसी प्रकार पनियाला के ही सीकरी मोहल्ले में ट्युबवैल धंस गई एवं मकानों के भीतर पानी जमा हो गया.


पूरे कस्बे की बात की जाये तो नासुर बन चुके ईटली जोहड़ में वर्षा जल एकत्रित होने के बाद ओवरफ्लो होकर जोहड़ का गंदा पानी लोगों के घरों में जमा हो गया. आदर्श नगर स्थित बीएसएनएल रोड़ पर नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर घरों में भर गया. कस्बे में पूरानी नगर पालिका तिराहा, देहली दरवाजा, पूतली रोड़, कुम्हारों का मौहल्ला, लक्ष्मी नगर, बानसूर रोड़, सराय मोहल्ला व जनाना अस्पताल समेत विभिन्न सड़के पानी में जलमग्न नजर आई. कस्बे में आधे घण्टे की बारिश में ही जहां सड़के तालाब में परिवर्तित नजर आई, वहीं इसने नगर परिषद् के बाढ़ प्रबंधन की पोल भी खोल कर रख दी. कस्बे के नीचले ईलाकों में वर्षा जल भर जाने के बाद भी बिजली कटौती भी देर रात तक लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी रही.


Reporter : Amit Yadav


ये भी पढ़ें-कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें