कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...
Advertisement

कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...

ढाकपुरी गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत पर पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का लगाया आरोप और मृतका के पिता ने कहा कि आए दिन सास ससुर जेठ जेठानी दहेज की मांग करते थे. 

कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव

Tijara: ढाकपुरी गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत पर पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का लगाया आरोप. मृतका के पिता ने कहा कि आए दिन सास ससुर जेठ जेठानी दहेज की मांग करते थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. तिजारा क्षेत्र के ग्राम ढाकपुरी गांव में एक 21 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें- ग्राम विकास अधिकारियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, इंद्राज मीणा को सौंपा ज्ञापन

मृतका के पिता ने दहेज के लिए हत्या करने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस का कहना है कि मौके पर शव बेड पर लिटाया हुआ मिला. मृतका के गले में चुनरी का फंदा लगा हुआ था. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा कर शव पीहर पक्ष को सौंपा गया है. प्रकरण को लेकर मृतका के पिता दीनमोहम्मद पुत्र झबरू मेव निवासी गुमटबिहारी तहसील नगीना (हरियाणा) ने मामला दर्ज कराया कि जन्नती उर्फ जानीस्ता का निकाह इरसाद पुत्र उस्मान मेव निवासी ढाकपुरी (तिजारा) के साथ 12 जुलाई 2020 को हुआ था. 

परिवादी ने निकाह में हैसियत से ज्यादा खर्च किया था. शादी के दिन से ही ससुराल वाले बोलेरो कार की मांग को लेकर उसकी पुत्री से मारपीट करने लगे थे. सास, ससुर, पत्नी और जेठ आए दिन प्रताड़ित करते थे. इससे तंग आकर वह पीहर चली गई. बाद में पंचायत की समझाइश पर ससुराल वाले उसे वापस ढाकपुरी ले गए. 

आपको बता दें कि ईद से दो-चार दिन पहले पीड़िता ने पीहर में फोन कर बताया कि ससुराल वाले उसे मार देंगे. मुझे आकर ले जाओ. पिता उसे लेने पहुंचा तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ भी बदतमीजी की और बेटी को नहीं ले जाने दिया. गांव वालों की समझाइश पर वह घर लौट गया. 

गुरुवार को करीब 5 बजे जनती की मौत की सूचना मिली. उसने ससुराल वालों को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. पिता ने आरोप लगाया कि उसकी पुत्री जन्नती की पति इरशाद पुत्र उस्मान, इरफान पुत्र उस्मान, सास रेशमी, ससुर उस्मान खुर्शीद आदि ने दहेज की मांग पूरी नहीं करने के कारण गला घोंट कर हत्या कर दी.

Trending news