Weather Update: इस बार मई की महीना का गया है, लेकिन गर्मी का अता-पता नहीं है. भारत के राज्यों में कोहरे, बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया है. लगातार हो रही बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. हर रोज मौसम अपना एक अलग ही रूप दिखा रहा है. भारत की राजधानी से लेकर कई हिस्सों का मौसम बिलकुल ठंडा चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी के चलते मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि पूरे उत्तर भारत में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है. इस बार लू की जगह बारिश का दौर जारी है. 


यह भी पढ़ेंः PM मोदी के राजस्थान दौरे से पहले शेखावत ने गहलोत को लिखा पत्र, जोधपुर के लिए की ये मांग


मौसम विभाग का अलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में आने वाला चक्रवाती तूफान मोचा कई जगहों पर तबाई मचा सकता है. 10 मई यानी आज इस तूफान की रफ्तार और ज्यादा बढ़ने के आसार हैं, जिसे लेकर  मौसम विभाग भी चिंतित है और उन्होंने कई राज्यों में चेतावनी जारी कर दी है. 


 चक्रवाती तूफान मचाएगा तबाई 
12 मई तक चक्रवाती तूफान मोचा बंगाल की खाड़ी के पूर्वी और मध्य हिस्सों में आ जाएगा, जिसके चलते आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होगी. रिहाइशी जगहों पर यह तूफान तबाई मचा सकता है. इस तूफान के चलते पेड़ और बिजली के खंभें गिर सकते हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो सकती है. 


यह भी पढ़ेंः हनुमान बेनीवाल बोले- वसुंधरा ने तेजा भक्त को तलाक देकर दर-दर भटकने को किया मजबूर


बारिश का अलर्ट जारी 
IMD ने बिहार, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश, कराईकल, पश्चिम बंगाल,  तमिलनाडु, ओडिशा, कर्नाटक के दक्षिणी भाग, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और  केरल में जोरदार बारिश के साथ तूफान का अलर्ट जारी कर दिया है. इस चक्रवाती तूफान मोचा के आने से कई राज्यों में इसका असर दिखाई देगा, जिससे वहां के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ेगी. बता दें कि राजस्थान में तूफान का असर नहीं दिखाई देने वाला है. यहां अब तापमान बढ़ने की संभावना है. 


यहां बारिश के साथ गिरेंगे ओले 
मौसम विभाग ने कहा कि 10 मई को अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड के सभी इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभानवा है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में भी बारिश आने के आसार हैं. इसके साथ ही दिनभर बादल छाए रहेंगे.