PM मोदी के राजस्थान दौरे से पहले शेखावत ने गहलोत को लिखा पत्र, जोधपुर के लिए की ये मांग
Advertisement

PM मोदी के राजस्थान दौरे से पहले शेखावत ने गहलोत को लिखा पत्र, जोधपुर के लिए की ये मांग

Gajendra Shekhawat Ashok Gehlot : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री गहलोत को लिखा पत्र, घोड़ाघाटी से मेहरानगढ़ दुर्ग की निर्माणाधीन सड़क का नामकरण "राव जोधा मार्ग" करने की मांग, लिखा हमारे अपने जोधपुर का स्थापना दिवस 12 मई को है.

PM मोदी के राजस्थान दौरे से पहले शेखावत ने गहलोत को लिखा पत्र, जोधपुर के लिए की ये मांग

Gajendra Shekhawat Ashok Gehlot : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र लिख जोधपुर के लिए एक बड़ी मांग की है. उन्होंने घोड़ाघाटी से मेहरानगढ़ दुर्ग की निर्माणाधीन सड़क का नामकरण "राव जोधा मार्ग" करने की मांग की है.

पत्र में गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 12 मई को हमारे अपने जोधपुर का स्थापना दिवस है जिसने हम सबको पहचान दी है 5:00 65 वर्ष पूर्व मारवाड़ के तत्कालीन शासक राम जोधा जी द्वारा प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी जोधपुर की स्थापना की गई थी सदियां बीत जाने के बावजूद भी संस्थापक राव जोधा जी के नाम से जोधपुर शहर में उनके नाम पर कोई मार्ग चौक या चौराया नहीं है ना ही कभी इस दिशा में कोई प्रयास किया गया.

इस संबंध में मेरा आग्रह है कि घोड़ा घाटी से मेहरानगढ़ दुर्ग जाने वाली नवनिर्मित सड़क का कार्य लगभग पूर्ण होने को है पहाड़ों के बीच से निर्मित इस सड़क पर्यटकों के साथ-साथ शहर वासियों के लिए आकर्षण का केंद्र है इस सड़क का नामकरण राम 14 मार्च के रूप में किए जाने कि मैं पुरजोर अनुशंसा करता हूं आशा है स्थापना दिवस से पूर्व संस्थापक राव जोधा जी के प्रति सम्मान और कृतज्ञता प्रकट करते हुए इस मार्ग का नामकरण राव जोधा मार्ग पर जोधपुर वासियों को सौगात देंगे.

बता दें कि जोधपुर के स्थापना दिवस से पहले गजेंद्र सिंह शेखावत ने यह पत्र सीएम गहलोत को लिखा है. 12 मई को जोधपुर का स्थापना दिवस है. घोड़ा घाटी से मेहरानगढ़ दुर्ग जाने वाली नवनिर्मित सड़क का कार्य इसी महीने पूरा हो जाएगा. सीसी सड़क बनाने और लाइटिंग का काम अब अंतिम चरण में है.

Trending news