RPSC Paper Leak in Rajasthan: पेपर लीक प्रकरण के मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बनाए गए कड़े कानून के तहत अधिगम कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई की गई. इसी के साथ ही भूपेंद्र सारण के मकान पर बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन पाया गया. इसी कड़ी में फ्रंट और बैक साइड के अवैध निर्माण को जेडीए द्वारा तोड़ने की कार्रवाई को पिछले दिनों अंजाम दिया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज एक बार फिर से आयोजन किया गया. इससे पहले 24 दिसंबर को पेपर लीक होने के चलते भर्ती परीक्षा राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा निरस्त कर दी गई थी. आज प्रदेश भर के 28 ज़िलों में परीक्षा आयोजित करवाई गई.


परीक्षा को लेकर आरपीएससी द्वारा विशेष गाइडलाइन जारी की गई. सभी परीक्षा केंद्र के बाहर आरपीएससी द्वारा पोस्टर लगाकर अभ्यर्थियों को जागरूक किया गया. पोस्टर के माध्यम से आरपीएससी ने लोगों में जागरूकता पैदा करते हुए लिखा परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाना मना है.


 परीक्षा केंद्र पर तय बताए अनुसार समय से पहुंचे. इसी के साथ ही जो भी जरूरी दस्तावेज हो वह अपने साथ लेकर आएं. अभ्यर्थियों ने कहा कि उन्होंने जो पढ़ाई करी उसी के अनुरूप प्रश्न आए जिन्हें हल करने में आसानी रही. इसी के साथ अभ्यर्थियों ने बताया प्रश्नपत्र में नए दौर की जानकारियां अधिक थी जिन्हें हल करने में आसानी रही. अभ्यर्थियों का मानना है कि प्रश्नपत्र कुल मिलाकर एवरेज रहा.


आपको बता दें 24 दिसंबर को यह परीक्षा आयोजित की जानी थी, लेकिन पेपर लीक हो जाने के कारण इस परीक्षा को स्थगित किया गया. उस दिन के स्थान पर आज प्रदेश भर में परीक्षा का आयोजन करवाया गया. 


पेपर लीक प्रकरण के मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बनाए गए कड़े कानून के तहत अधिगम कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई की गई. इसी के साथ ही भूपेंद्र सारण के मकान पर बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन पाया गया. इसी कड़ी में फ्रंट और बैक साइड के अवैध निर्माण को जेडीए द्वारा तोड़ने की कार्रवाई को पिछले दिनों अंजाम दिया गया था.


ये भी पढ़ें- PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने ये बोलकर राजनीतिक रोटियां सेंकी हैं, राजस्थान के लिए 1 रुपए की भी घोषणा नहीं की क्यों?