RPSC paper leak: राजस्थान में आरपीएससी के सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती के जीके का पेपर लीक होने के बाद सियासी पारा पूरी तरह से उबाल में है. लेकिन आरपीएससी पेपर लीक से जुड़ा मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण पुलिस की गिरफ्त से दूर है. ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि आखिर मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण कहां छिपा हुआ है. राजस्थान में ही है या फिर राजस्थान के बाहर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब तक इस मामले में तमाम बड़ी कार्रवाई होने के बाद हर एक शख्स के जुबान में मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. राजस्थान पुलिस भी मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण को गिरफ्तार करने के लिए जयपुर, उदयपुर पुलिस की विशेष टीम गठित की है. टीम ने इन शहरों पर दबिश भी दी है पर कोई सुराग नहीं लगा है. जांच टीम की कोटा में भी पैनी नजर बनी हुई है. 


आपको बता दें कि गुरुवार को पेपर लीक मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के रैकेट का खुलासा करते हुए उसकी गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान जांच टीम को जयपुर में भूपेंद्र सारण के दो घरों से तलाशी के दौरान यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री-मार्कशीट मिली हैं. ये डिग्रियां 10 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक में बेची जाती थी. मानसरोवर में 37 गीतांजली कॉलोनी में बोरियों में डिग्रियां बरामद हुई हैं.


सूत्रों से जो जानकारी मिली है, भूपेंद्र सारण जो डिग्रियां बेचता था उसके पैसे अपने घर पर नहीं अपने एक रिश्तेदार के घर पर रखता था. जिसका नाम हनुमान बिश्नोई बताया जा रहा है. पुलसि ने हनुमान बिश्नोई पर भी सिकंजा कस दिया है. लेकिन राजस्थान में आरपीएससी पेपर लीक करने वाला सरगना भूपेंद्र सारण अभी-भी राजस्थान पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस ऐड़ी चोटी का जोर लगाकर आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. 


ये भी पढ़ें- Rajasthan Paper Leak : मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण बनाता था फर्जी मार्कशीट और डिग्री, गर्लफ्रेंड पिंकी करती थी बेचने का काम