Winter Skin Care: बॉलीवुड की क्वीन और पहाड़ी ब्यूटी कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों और बिंदास अंदाज को लेकर सुर्खियों में रहती है. इतना ही नहीं कंगना अपनी खूबसूरती को लेकर भी युवाओं की खासी पसंद है. उनका हर स्टाइल उनके चाहने वालों को अच्छा लगता है. कंगना की खूबसूरती का राज है उनका स्किन केयर रूटीन, जिसे लेकर वो रहती है बेहद गंभीर खास तौर से सर्दी के मौसम में. आप तो जानते ही है विंटर सीजन में जहां एक ओर गुलाबी ठंड का एहसास मन को रूहानियत से भर देता है,वहीं दूसरी तरफ सर्दियों में चलने वाली ठंडी हवाएं स्कीन को रुखा और बेजान बना देती है.  जब नहाने के बाद स्किन बहुत ज्यादा ड्राई होने लगती है और उसमें होने वाला खिंचाव आपको इरिटेड करने लगता है. सर्दियों  त्वचा नमी  खोने लगती है जिससे वो बेजान नजर आने लगती है. आपको बता दें कि कई लोगों की त्‍वचा इस मौसम में इतनी ज्‍यादा रूखी हो जाती है कि मॉइश्‍चराइजर लगाने से भी रूखापन खत्म नहीं होता है । अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल है तो आज जो होम रेमेडी हम आपको बताने जा रहें हैं वो आपके सर्दियों में बहुत काम आने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मलाई और नींबू 


आपने अक्सर दादी नानी के नुस्खों में मलाई और नीबू के बहुत से नुस्खे सुने होंगे. ऐसा ही नुस्खा आज हम आपको बताने जा रहे हैं. इसके लिए दूध की मलाई में 2 बूंद नींबू का रस मिला कर आप ऐसे अपने फेस पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. ये नुस्खा आपके चेहरे की ड्राईनेस को तो कम करेगा ही साथ ही इसमें मौजूद निम्बू आपको देगा ग्लोइंग स्किन.


शहद और दूध 


शहद का इस्तेमाल काफी पुराने समय से स्किन केयर प्रोडक्ट के तौर पर किया जाता रहा है. ऐसे में आप एक टेबल स्पून दूध टेकर उसमे  एक टी स्पून शहद मिक्स कर लें.उसके बाद इस मिश्रण से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. उसके बाद  15 मिनट इसे चेहरे पर रखकर उसके बाद चेहरा पानी से धों लें. ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राईनेस खत्म होने लगेगी साथ ही स्किन सॉफ्ट हो जाएगी. 


गुलाब जल और नारियल का तेल 


गुलाबजल और नारियल का तेल दोनों ही चेहरे के लिए बहुत अच्छे मनाए जाते हैं. 1 छोटा चम्‍मच गुलाब जल में नारियल के तेल की 5 ड्रॉप्‍स डालकर चेहरे पर अच्छे से मसाज करें . नहाने के बाद आप तुरंत ऐसा करती हैं तो इससे चेहरे की ड्राईनेस दूर होगी और आपके चेहरे पर आएगा गुलाबो सा निखार.


यह भी पढ़ें - Makeup Tips: New Year पार्टी पर चाहती है सेलिब्रिटी जैसा मेकअप लुक तो फॉलो करें ये टिप्स