Jaipur: जयपुर के बगरू रीको औधोगिक क्षेत्र विस्तार स्थित बगरू इंडस्ट्रियल एसोसिएशन सभा भवन में, ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से विश्व पर्यावरण संरक्षण एवं गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम मनाया गया. राजकुमार अग्रवाल की अध्यक्षता एवं ब्रह्मकुमारी बहन स्नेहा दीदी के मुख्यातिथ्य में विश्व पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन तथा गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पर्यावरण का संरक्षण एवं संवर्धन करने का संकल्प लिया गया.इस दौरान बारिश के मौसम में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने की अपील की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : आज से शुरू हुआ चातुर्मास, इन राशियों पर करेगा सौभाग्य की बरसात


प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सोडाला की राजयोग शिक्षिका ब्रह्मकुमारी बहन स्नेहा दीदी ने कहा कि प्रकृति हमें बहुत कुछ देती हैं. ये पेड़-पौधे, नदियां, पहाड़, वायु, मिट्टी सब हमारे जीवन का आधार हैं, इनके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती. पर्यावरण संरक्षण के प्रति वर्तमान समय में हमारी उदासीनता के चलते आने वाले समय में पृथ्वी पर समस्त जीवों के जीवन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. हमें प्रकृति के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए इसे प्रदूषित होकर नष्ट होने से बचाने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिए.


इस दौरान नन्हीं मुन्हीं बालिकाओं ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहन प्रस्तुतियां दी. इस अवसर पर गुरु पूजन का कार्यक्रम भी रखा गया. कार्यक्रम के दौरान बगरू इण्डस्ट्रीयल एशोसियसन के उपाध्यक्ष राजेश शेखावाटिया, रमेश रोहितवाल, पालिकाध्यक्ष मालूराम मीणा सहित एसोसिएशन कार्यकारिणी के कई सदस्य, वरिष्ठ नागरिक एवं ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय की बहनें मौजूद रही.


Reporter - Amit Yadav


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें