Rajasthan News: जैसलमेर जिले के लाठी कस्बे में स्थित श्री भादरिया लाठी रेलवे स्टेशन से दो किमी दूर रेलवे ट्रैक पर जैसलमेर-जोधपुर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से कल देर शाम राज्य पशु ऊंट की दर्दनाक मौत हो गई. ऊंट ट्रेन के डिब्बे के नीचे बुरी तरह फंस गया, जिसे निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान 30 मिनट तक रेल बीच रास्ते खड़ी रही और यात्रियों को परेशानी हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


30 मिनट तक खड़ी रही रेल
लाठी कस्बे से जैसलमेर जोधपुर की तरफ जाने वाले रेलवे ट्रैक पर राज्य पशु ऊंट के रेल की चपेट में आने के बाद करीब 30 मिनट तक रेल बीच रास्ते खड़ी रही. मृत ऊंट को कड़ी मशक्कत कर डिब्बे के नीचे से बाहर निकाला गया और रेल को वहां से रवाना किया गया. करीब 30 मिनट बाद करीब 7 बजकर 25 मिनट पर रेल लाठी व आगे जैसलमेर के लिए रवाना हुई, जिस पर रेल में सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली. 



पूर्व में भी हो चुकी घटनाएं
लाठी क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ जंगल का क्षेत्र स्थित है. सरहदी जिले के मरुस्थलीय क्षेत्र में बड़ी संख्या में ऊंट भी है. कई बार जंगल में घूमते ऊंट रेलवे ट्रैक तक आ जाते है और रेल की चपेट में आने से हादसे हो जाते है. बावजूद इसके वन्यजीवों व पशु पक्षियों की सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं किए जा रहे है. 



ये भी पढ़ें- हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बोले चतुर्वेदी, कहा- जनता ने झूठ की दुकान को नकारा 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!