Jaisalmer, Pokaran News: जैसलमेर जिले के पोकरण शहर में एक परिवार को समाज के पंचो के द्वारा तुग़लकी फ़रमान जारी कर समाज से बहिष्कृत कर दिया. जिसके बाद आज परेशान परिवार ने एसडीएम कार्यालय में पेश होकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा कर कार्रवाई की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंचो पर लगाया आरोप


जानकारी के अनुसार पोकरण शहर के वार्ड संख्या 4 के भगवानराम माली के परिवार ने समाज के 27 पंचो और उनके 35 सहयोगीओं पर आरोप लगाया है कि पंचो के  जरिए  मेरे परिवार के ख़िलाफ़ तुग़लकी फ़ैसला सुना कर उन्हें सामाजिक, धार्मिक, व्यावसायिक और वैवाहिक कार्यकलापो से बहिष्कृत कर दिया है जिसके कारण हमें परेशानी उठानी पड़ रही है. 


 बार बार जा रहा है धमकाया 


पीड़ित भगवानराम के परिवार ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर बताया की समाज के पंचो के द्वारा हमें बार बार धमकाया जा रहा है. हमें फ़ैसले ना मानने पर जुर्माने की धमकियाँ भी दी जा रही है. इन सब के चलते हमारा परिवार को मूलभूत अधिकारो और गरिमा के साथ जीवन जीने के अधिकारो से वंचित रहना पड़ रहा है. समाज के लोगों के जरिए हमारी खातेदारी ज़मीन को समाज के नाम करने के लिए भी दबाव बनाया जा रहा है.


परिवार को जल्द मिले न्याय 


 पीड़ित परिवार ने ज्ञापन में बताया की समाज के 27 पंचो और 35 सहयोगी के द्वारा हमारा दैनिक जीवन जीना दुश्वार कर दिया है. पीड़ित परिवार ने मांग की है की अगर हमारे परिवार को न्याय नहीं मिलता है तो 21 अप्रैल से हमारा परिवार उपखंड अधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठेगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. पीड़ित परिवार ने एसडीएम कार्यालय में पेश होकर पोकरण तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम भी ज्ञापन सौंपा है.


यह भी पढ़ें- जयपुर में रामप्रताप मीणा की मौत का मामला, 4 और वीडियो आए सामने, धरने पर बैठे किरोड़ीलाल मीणा के भाई