Jaisalmer News: करोड़ों श्रद्धालुओ की आस्था के प्रतीक, सामाजिक समरसता का संदेश देने वाले बाबा रामदेव जी का भादवा मेले का आगामी 5 सितंबर, भादवा शुक्ला दूज से बाबा रामदेव जी की कर्मभूमि रामदेवरा में शुरू होगा. मेले के विधिवत शुभारंभ से पूर्व ही रामदेवरा में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है. हर रोज एक लाख श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दर्शन के लिए पहुंच रहे भक्त


हाथों में झंडा लिए हुए कोई पैदल, कोई मोटरसाइकिल, कोई बसों तो कोई रेलो के माध्यम से रामदेवरा पहुंच रहा है. यहां आने वाले यात्रियों में पैदल यात्रियों की संख्या अधिक है. जिसके कारण रामदेवरा आने वाला हर सड़क और कच्चे मार्ग पैदल यात्रियों से भरे हुए हैं. यात्री डीजे की धुनों पर नाचते गाते और बाबा रामदेव जी के जयकारे लगाते हुए रामदेवरा पहुंचकर अपने आराध्यदेव के चरणों में शीश नवा रहे हैं. 


हर तरफ गूंज रहे जयकारे


भक्त देश में अमन चैन और खुशहाली की कामना कर रहे है.  रामदेवरा में इन दिनों बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शनार्थ एक किलोमीटर तक दर्शनार्थियों की लाइनें लग रही है. हर समय बाबा थारी जय बोलेंगे, छोटे मोटे सब बोलेंगे, जय बाबा री जैसे जयकारे गूंज रहे हैं. 


यात्रियों की भीड़ को देखते हुए की व्यवस्थाएं


भादवा मेले में आने वाले लाखो यात्रियों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन, पुलिस, ग्राम पंचायत और बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा पहले से ही पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. ताकि यहां आने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नही करना पड़े. यात्रियों को जल्दी दर्शन हो, इसके लिए बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा अलसुबह तीन बजे से रात्रि एक बजे तक लगातार 22 घण्टे तक मंदिर को खुला रखा हुआ है. पुलिस व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2500 के लगभग जवान लगाए गए हैं. 


5 सितंबर को होगा मेले का विधिवत आगाज


बाबा रामदेव जी के 640वें भादवा मेले का विधिवत शुभारंभ पांच सितंबर, भादवा शुक्ला दूज से होगा.  आस्था का सैलाब अभी से ही रामदेवरा में उमड़ रहा है. अब तक सात लाख श्रद्धालु बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर चुके हैं. पूरे मेले में अनुमानित चालीस से पचास लाख श्रद्धालु भाग लेंगे. मेले में आने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए प्रशासन ने 21 अगस्त से ही प्रशासनिक स्तर पर मेला शुरू कर सभी व्यवस्थाएं लागू कर दी है.


ये भी पढ़ें- Alwar News: भिवाड़ी के घने जंगल में अल कायदा के आतंकियों का ट्रेनिंग कैंप, पुलिस ने 6 आतंकी दबोचे, एक फरार


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!