Jaisalmer News: बुधवार को जैसलमेर नगर परिषद एक्शन मोड पर नजर आई. इस दौरान बाड़मेर रोड पर किए गए अतिक्रमण को नगर परिषद द्वारा हटाया गया. इस दौरान नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढा के नेतृत्व में नगर परिषद कार्मिकों के साथ ही भारी तादाद में पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गड़ीसर तालाब के गेट से लेकर बाड़मेर रोड की दक्षिण साइड की गोविंदसर तालाब तक राजस्व रिकॉर्ड में गैर मुमकिन आगोर दर्ज है, जो कि प्रतिबंधित भूमियों की श्रेणी में आता है जिस पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय और माननीय उच्च न्यायालय ने किसी भी प्रकार के निर्माण पर प्रतिबंध लगा रखा है.



इसके बावजूद लोगों ने वहां पर निर्माण करवा रखे हैं. जिसको लेकर बुधवार को नगर परिषद द्वारा जो अतिक्रमण हटवाए गए हैं वो इन अवैध निर्माण का आंशिक हिस्सा है.



इस दौरान वक्फ बोर्ड के खसरा नम्बर 478 पर नगर परिषद द्वारा कार्यवाही की गई. बोर्ड को 18 बीघा जमीन जहां एलॉट है वहीं 47 बीघा में अतिक्रमण कर रखा था जिस पर नगर परिषद द्वारा कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण की गई जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया. वही आपको बता दें कि जैसलमेर जिले में वक्फ बोर्ड पर अतिक्रमण हटाने की इतनी बड़ी कार्यवाही पहली बार की गई है.



हालांकि नियमानुसार नगर परिषद को गड़ीसर चौराहे से बाड़मेर रोड़ की दक्षिण की तरफ स्थित समस्त निर्माणों को हटाकर उच्च न्यायलय के आदेशानुसार 1947 की धरातलीय स्थिति बहाल करनी चाहिए.


पढ़ें जैसलमेर की एक और खबर


Jaisalmer News: घर के बाहर खेलते-खेलते गायब हो गए थे दो मासूम, 6 घंटे बाद टांके में मिले दोनों के शव


Jaisalmer News: जैसलमेर के बबर मगरा इलाके में कल शाम से 2 मासूम चाचरे भाई घर से गायब हो गये परिवार के ढूंढने के बाद 6 घंटे बाद शव एक खाली घर में बने पानी के टाके में मिलने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने दोनों के शवों को जवाहिर हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया.दोनों बच्चों के परिजनों ने बच्चों एक शरीर पर चोट के निशान देखने पर हत्या का शक जताया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं परिजनों ने मोर्चरी में धरना लगाया है.


जैसलमेर पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि शनिवार शाम करीब 4 बजे के बाद बबर मगरा इलाके में 2 बच्चे आदिल खान पुत्र शोकत खान उम्र 6 साल और हसनेन खान पुत्र पीर बख्स 8 साल घर के बाहर खेल रहे थे. शाम करीब 7 बजे परिजनों ने जब बच्चों की सर संभाल ली तो वे नजर नहीं आए. 


 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!