Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के पोकरण क्षेत्र में इन दिनों आई फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है,जबकि कस्बे के राजकीय अस्पताल में नेत्र चिकित्सक का पद रिक्त है. इससे मरीजों को परेशानी हो रही है. सरहदी जिले में भी बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश के बाद आई फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रतिदिन 100 से अधिक आई फ्लू के मरीज अपने उपचार के लिए पहुंच रहे है. इससे अस्पताल में मरीजों की भीड़ एवं कतारें देखी जा सकती है.पोकरण कस्बे के राजकीय अस्पताल में आइ फ्लू पीड़ित 133 मरीजों ने उपचार करवाया. लगातार बढ़ती संख्या से चिकित्सा विभाग भी सजग हो गया है.


बरतें सावधानी करें आंखों का बचा


पोकरण कस्बे के राजकीय अस्पताल में कार्यरत नेत्र सहायक सत्यनाराय नामा ने जानकारी देते बताया कि सावधानी बरते से आइ फ्लू से बचा जा सकता उन्होंने बताया कि बारिश के मौसम में अपने हाथों को नियमित रूप से साबुन से साफ करते रहे सफाई का पूरा ध्यान रखें आंख को ठंडे पानी से बार-बार धोएं.किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आएं. आइ फ्लू हो जाने पर आंखों पर बार-बार हाथ नहीं लगाएं. 


भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें


यदि संक्रमित को छुएं तो हाथ अच्छे से धोकर साफ करें गंदगी व भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. संक्रमित व्यक्ति से दूर रहें और हाथ नहीं मिलाएं.उनके कपड़े या अन्य वस्तु को नहीं पहनें व उपयोग नहीं करें. उन्हों बताया कि आंखों में किसी भी तरह की समस्या होने पर तत्काल अस्पताल में उपचार करवाने पह ताकि इफेक्शन बढ़ने से पहले उपचार हो सके.


ये भी पढ़ें- Rajendra Gudha: राजेंद्र गुढ़ा की लाल डायरी से विधानसभा में मचा हड़कंप,आखिर क्यों छीनी गई?